छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : गुरु गोविंद सिंह जी के 350वें प्रकाशोत्सव के राजकीय आयोजन की तैयारी जोरों पर है। शहर के गोपाल मैदान में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम का खाका तैयार किया जा चुका है। चार दिवसीय कार्यक्रम का आगाज आठ जनवरी को नगर कीर्तन से होगा। नगर कीर्तन कैशलेस व स्वच्छ भारत थीम पर निकाला जायेगा। इसका मकसद शहर को कैशलेस व स्वच्छ भारत के लिए प्रेरित करना है। यह बातें सीजीपीसी के प्रधान सरदार इंद्रजीत सिंह ने रविवार को साकची गुरुद्वारा स्थित कार्यालय में कही।

अतिथियों के लिए रहने की व्यवस्था

अतिथियों, रहने के स्थान व पार्किग की व्यवस्था के लिए उपायुक्त अमित कुमार को आयोजन कमेटी ने सूची सौंप दी है। हालांकि अभी इस बात का निर्णय नहीं हो पाया है कि किस जगह पार्किग की व्यवस्था होगी और कौन से अतिथि को कहां ठहराया जायेगा। प्रत्येक अतिथि को कमरा, कंबल सहित अन्य सुविधाएं मिलेंगी।

ट्रांसपोर्टिग का भी इंतजाम

प्रकाशोत्सव में शामिल होने के लिए आने वाली संगत को कमेटी के वाहन का इस्तेमाल करने की अपील की गई है ताकि ट्रैफिक की समस्या नहीं हो।

बैंड टीम करेगी परफॉर्म

उन्होंने बताया कि आठ जनवरी को टेल्को गुरुद्वारा से खालसा विरासत मार्च (नगर कीर्तन) साकची गुरुद्वारा तक निकाला जायेगा। टेल्को से निकलने वाले नगर कीर्तन में जबलपुर के अंतरराष्ट्रीय स्तर का श्याम ब्रास बैंड शामिल होगा। इसमें 50 सदस्यों की टीम होगी। इस बैंड की खासियत लोग टीवी रियलिटी शो 'इंडिया गॉट टैलेंट' में देख चुके हैं। अब जमशेदपुर के लोग इसे सामने से देखेंगे। उन्होंने बताया कि इस बैंड की व्यवस्था मेसर्स जीपी ग्रीन वुड्स के प्रबंध निदेशक गुरप्रीत सिंह विरदी कर रहे हैं। गुरप्रीत के पिता सविंदर सिंह सुंदरनगर गुरुद्वारा के प्रधान हैं।