- विभूतिखंड के एल्डिको एलिगेंस के 13वीं मंजिल पर चोरी

- पूर्व आईएएस अधिकारी और बसपा नेता के घर नकाबपोश बदमाशों का धावा

- सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए शातिर बदमाश

फैक्ट फाइल

- 6 टॉवर एल्डिको एलिगेंस में

- 13 मंजिल का एक टॉवर

- 4 फ्लैट हर फ्लोर पर

- 56 सीसीटीवी कैमरे

- 25 सिक्योरिटी गार्ड

- 13 दिन में

- 12 रात में

इन फ्लैट में हुई चोरी

बी-3 1304

ए-3 - 1304

बी-3 - 703

LUCKNOW : शहर के सबसे सेफ और हाई सिक्योरिटी अपार्टमेंट में शुमार एल्डिको एलिगेंस में चोरों ने तीसरे दिन तड़के बुधवार को भी सेंध लगाकर वारदात को अंजाम दिया। चोरों ने जिन फ्लैट में वारदात को अंजाम दिया है वह पूर्व आईएएस अधिकारी, बसपा नेता और कृषि निदेशक के हैं। वारदात से विभूतिखंड पुलिस के होश उड़ गये। पुलिस ने एल्डिको और उससे सटे पाश्‌र्र्वनाथ अपार्टमेंट की सघन चेकिंग की। सीसीटीवी फुटेज में चोर पाश्‌र्र्वनाथ अपार्टमेंट से एल्डिको में दाखिल होते हुए कैद हुए। पुलिस सीसीटीवी के आधार पर चोरों की तलाश कर रही है।

13वीं मंजिल तक पहुंचे बदमाश

एल्डिको एलिगेंस के टॉवर नंबर बी-3 स्थित 13वीं मंजिल पर पूर्व आईएएस अफसर और बसपा से चुनाव लड़ चुके राम बहादुर के वकील बेटे प्रभास बहादुर का 1304 नंबर फ्लैट है। प्रभास के भाई श्रीष बहादुर ने बताया कि वह परिवार समेत विकास नगर में रहते हैं। मंगलवार को फ्लैट में कोई नहीं था। सीसीटीवी फुटेज के अनुसार चोर 2.55 बजे 13वीं मंजिल पर स्थित उनके फ्लैट तक पहुंचे। चोरों ने फ्लैट के बाहर लगे सीसीटीवी की दिशा बदल दी और मेन गेट का ताला तोड़ अंदर दाखिल हो गए।

फ्लैट के पांच दरवाजों के लॉक तोड़े

चोरों ने दरवाजे समेत अलमारी के पांच लॉक तोड़े और वारदात को अंजाम दिया। श्रीष ने बताया कि सुबह पड़ोसी रिटायर्ड आईएएस ने फ्लैट के लॉक टूटे होने की फोन से सूचना दी, जिसके बाद वह वहां पहुंच गये और सीसीटीवी की फुटेज चेक की। चोर रात 2.55 बजे मेन गेट पर लगे कैमरे में कैद हुए। चोरों ने मुंह में नकाब बांध रखा था और हाथ में लोहे की राड थी। बदमाशों ने कैमरे में कपड़ा डाल दिया, जिसके बाद उनकी हरकत कैद नहीं हो सकी।

दो दर्जन से ज्यादा लोग हिरासत में

सूचना पर विभूतिखंड पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन शुरू की। पुलिस ने अपार्टमेंट के सभी सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगाला। इस दौरान पुलिस को एल्डिको से सटे पा‌र्श्वनाथ अपार्टमेंट की बाउंड्री वॉल पर चोरों के पैरों के कुछ निशान मिले। सीओ गोमतीनगर एके श्रीवास्तव ने बताया कि चोर संभवत: इसी रास्ते से अपार्टमेंट में दाखिल हुए। उन्होंने बताया कि अपार्टमेंट के आस-पास से करीब दो दर्जन संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

एक दिन पहले की

तीन दिन में तीसरी वारदात

एक दिन पहले ही अपार्टमेंट के टॉवर नंबर बी-3 स्थित फ्लैट नंबर 703 निवासी संयुक्त कृषि निदेशक डॉ। ओमवीर सिंह के फ्लैट का ताला तोड़कर चोरी हुई थी। वह एक वर्ष से गोरखपुर में परिवार के साथ रह रहे हैं। वहीं सोमवार सुबह करीब 11 बजे तलाशी केदौरान टॉवर ए-3 स्थित फ्लैट नंबर 1304 निवासी एसके राय के फ्लैट का भी ताला टूटा मिला था। वह परिवार साथ उत्तराखंड गये थे। वारदात के दौरान आरोपी फ्लैट नंबर 1301 में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए थे।