- रात साढे़ नौ बजे तक पुलिस ने पेट्रोल पम्प, दवा की दुकानें तक बंद करा दीं

- सड़क पर ठेले वालों को लठिया कर भगाया, डायल-100 की गश्त तेज

KANPUR : धारा 144 लागू करने के साथ रात 8 बजे के बाद ही पुलिस ने पूरे शहर में अघोषित कफर््यू लगा दिया। दुकानें बंद करा दी गई, यहां तक कि पेट्रोल पम्प और दवा की दुकानों के शटर भी डाउन करा दिए गए। सड़क का सन्नाटा अघोषित कफर््यू के हालात बयां कर रहा था।

दर्शनपुरवा में बवाल के बाद पूरे शहर में सनसनी मची रही। बीच बीच में सुनाई पड़ रही अफवाहें माहौल को नार्मल होने में बाधा रहीं। अफवाहों का आलम यह रहा कि रात 8 बजे खबर आई कि ग्वालटोली में बवाल हो गया। जबकि वहां कुछ नहीं था। कुछ देर में फिर हवा उड़ी की भन्नानापुरवा में नारेबाजी हो रही है। अफवाहों की वजह से कई मोहल्लों में लोग जाग कर पहरेदारी करते रहे।

पुलिस ने आठ बजे से दुकानें

माहौल को नार्मल करने के लिए पुलिस ने आठ बजे के बाद से मार्केट में खुली चाय पान तक की दुकानों को बंद कराना शुरू कर दिया। शराब की दुकानें खासकर बंद करा दी गईं। सड़क पर लगे ठेले वालों को भी पुलिस ने लठिया कर भगा दिया। पूरे शहर में डायल-100 की गश्त तेज कर दी गई। साढ़े नौ बजे तक सड़कों पर सन्नाटा छा गया। इस हालात से लोग समझे कि कफर््यू लगा दिया गया है। कफर््यू के बारे में कन्फर्म करने के लिए कई लोगों ने अखबार के दफ्तरों में फोन किए।