एसपी ट्रैफिक की प्लानिंग ने शहर में घंटों के जाम को मिनटों में बदला

कई सड़कों के बीच में बने कट किए गए बंद, कई मार्गो को किया गया वन वे

ALLAHABAD: सीएमपी डॉट पुल का रास्ता बंद होने से लगातार दूसरे दिन बैरहना से सिविल लाइंस की ओर आने के लिए लोगों को परेशान होना पड़ा। लेकिन राहत ये रही कि ट्रैफिक डिपार्टमेंट की प्लानिंग ने घंटों के जाम को मिनटों में बदल दिया। बुधवार को जिन रास्तों पर लोग घंटों जाम में फंसे रहे, गुरूवार को वहां दस से पंद्रह मिनट में जाम से निकलने में कामयाब रहे। इसका मु2य कारण ये रहा कि ट्रैफिक पुलिस ने जाम वाले इलाकों के रोड पर बीच में बने कट समाप्त कर दिए, जिससे बीच में घुसकर जाम लगाने वालों का रास्ता बंद हो गया।

प्लानिंग ने दिलाई राहत

बुधवार को अचानक ट्रैफिक लोड से परेशान ट्रैफिक डिपार्टमेंट ने गुरुवार को प्लानिंग के तहत काम किया। इसके तहत सीएमपी डॉट पुल की तरफ आने और जाने वाले जितने 5ाी कट थे स5ाी को गुरुवार को बंद कर दिया गया। इससे शार्टकट अपना कर जाम लगाने वाले मेन सड़कों पर नहीं आ सके जिससे जाम की समस्या 2ाड़ी हो सकी और ट्रैफिक धीरे-धीरे ही सही लगातार चलता रहा। इससे सोहबतिया बाग डॉट पुल पर ट्रैफिक लोड तो रहा, लेकिन लोग कहीं 2ाड़े नहीं हुए लगातार चलते रहे।

इस प्लानिंग ने दी राहत

- जार्ज टाउन की तरफ से दो इंट्री थी, जिसे बंद कराया गया

- थाने के बगल और थाने के आगे के दो रास्ते बंद किए गए

- संगम पेट्रोल पंप के सामने टी प्वाइंट बंद किया गया

- गीता निकेतन के पास कट बंद किया गया

बॉ1स

बिजली वि5ाग 5ाी 2ाोदने वाला है

नवाब युसुफ रोड पहले से 2ाोदी गई और अब गुरुवार को बिजली वि5ाग के अधिकारियों ने नवाब युसुफ रोड को 2ाोद कर अंडर ग्राउण्ड केबल बिछाने की परमिशन मांगी है। एसपी ट्रैफिक कुलदीप सिंह ने परमिशन से इंकार कर दिया है। हालांकि उन्होंने यह 5ाी जोड़ा कि हमने मना तो किया है, लेकिन वे मानते हैं या नहीं, यह तो शुक्रवार को ही पता चलेगा।

वर्जन-

सड़क 2ाोद कर काम कराने वाले वि5ागों पर किसी की नजर नहीं है। इसकी वजह से जहां मन किया, वहीं काम शुरू करा दिया जा रहा है। वहीं सड़क 2ाोदने से होने वाले जाम का लोड ट्रैफिक डिपार्टमेंट को झेलना पड़ रहा है। फिलहाल ट्रैफिक कंट्रोल का पूरा प्रयास किया जा रहा है। शुक्रवार को कुछ और प्रयोग किए जाएंगे।

कुलदीप सिंह, एसपी ट्रैफिक