KANPUR : काकादेव में गुरुवार की रात को संदिग्ध परिस्थिति में पिंटू (28) ने फांसी लगाकर जान दे दी। वो सी ब्लाक में रहने वाले बाबूलाल का बेटा था। वो चमड़े का काम करता था। परिजनों के मुताबिक वो रात को खाना खाने के बाद सो गया था। अचानक उसके मोबाइल पर एक मैसेज आया तो वो मैसेज पढ़ने के लिए घर के बाहर चला गया। इसके बाद वो घर आया तो काफी परेशान दिख रहा था। वो बिना किसी से कुछ बोले सोने चला गया। सुबह मां उसको बुलाने के लिए रूम पर गई तो उसका फांसी पर लटका था। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम भेज दिया। इंस्पेक्टर एके सिंह का कहना है कि पुलिस पड़ताल कर रही है। जल्द ही मौत के कारण का पता चल जाएगा।

-------------

ट्रक की क्कर से बाइक सवार की मौत, दोस्त घायल

यन्हृक्कक्त्र :

बिधनू में गुरुवार की शाम को ट्रक की टक्कर से बाइक सवार अनीस (23) की मौत हो गई, जबकि उसके दो दोस्त गंभीर रूप से घायल हो गए। अनीस सचेण्डी में रहने वाली विद्या देवी का बेटा था। वो दोस्त शैलेंद्र और रोहित के साथ एक बाइक से कटारा जा रहा था कि रास्ते में हादसे का शिकार हो गया। उसकी मौत से घर पर कोहराम मच गया। वहीं, उसके दोस्तों की हालत गंभीर बनी हुई है। उनको इलाज के लिए हैलट में एडमिट कराया गया है।

-------------

प्लेटफार्म में संदिग्ध परिस्थिति में अधेड़ की मौत

द्मड्डठ्ठश्चह्वह्म। सेंट्रल स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर चार पर फ्राइडे को एक अधेड़ यात्री की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। यात्रियों ने मामले की जानकारी जीआरपी को दी। सूचना पर पहुंचे रेलवे डॉक्टर ने अधेड़ को देखते ही मृत घोषित कर दिया। जीआरपी एसएसआई संजय तिवारी के मुताबिक अधेड़ मौराहा टरौस हरियाना रागौल निवासी पप्पू है। जोकि अपने छोटे भाई मुन्ना के साथ किसी काम के चलते बांदा पैसेंजर से शहर आया था। सेंट्रल स्टेशन में उतरने के बाद अचानक उनकी हालत खराब हो गई। मामले की जानकारी मुन्ना ने दी लेकिन जब तक अधेड़ को चिकित्सा सुविधा मुहैया हो पाता अधेड़ ने प्लेटफार्म पर ही दम तोड़ दिया।

-------------

गुल रहेगी लाइट

सैटरडे को सुबह 10 से दोपहर 3 बजे तक पनकी बी, सी, डी, ई और एफ ब्लाक, सुन्दर नगर, महावीर नगर, लोकनायक जनता बाजार, शाहपुर, शास्त्री नगर, विजय नगर की लाइट गुल रहेगी। इसी तरह ट्री ट्रिमिंग के कारण तिलक नगर, रैना मार्केट, पॉर्वती बांग्ला रोड, नवाबगंज की लाइट सुबह 10 से शाम 4 बजे तक गायब रहेगी।

-------------

सपा की साइकिल कैण्ट क्षेत्र में दौड़ी

यन्हृक्कक्त्र : सपा सरकार की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाने के लिए मुख्यमंत्री के निर्देश पर चलाई जा रही जनसंदेश यात्रा के छठवें दिन कैंट विधानसभा क्षेत्र से महफूज अख्तर के नेतृत्व में बीकेडी चौराहा जाजमऊ से साइकिल जुलूस निकाला गया। विधायक हाजी इरफान सोलंकी व जिलाघ्यक्ष हाजी फजल महमूद ने झंडी दिखाकर जुलूस को रवाना किया। जुलूस में कार्यकताओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। कैसरराजा, अनवर, शकील, शमशुल अंसारी, फारूक निजामी, अमजद आदि रहे।

-------------

आईपीएल मामले में सुनवाई 10 को

यन्हृक्कक्त्र : पानी की कमी को लेकर आईपीएल मैच न कराने के मामले में दाखिल याचिका पर शुक्रवार को आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला के वकील यतीन्द्र शुक्ला ने जवाब दाखिल किया। अदालत ने सुनवाई के लिए 10 मई की तारीख लगाई है। वहीं याचिका दाखिल करने वाले अधिवक्ता विजय बक्सी ने बताया कि प्रतिवादी की तरफ से जो जवाब दिए गए हैं। उनमें कतई सच्चाई नहीं है। अगली तारीख 10 मई पड़ी है। तब उनके जवाब पर जवाब दिया जाएगा।

-----------

नम्बर कम आए तो छात्रा ने फांसी लगा ली

यन्हृक्कक्त्र : बर्रा में शुक्रवार को संदिग्ध परिस्थिति में मुस्कान सचान (15) की मौत हो गई। उसका शव रूम में दुपट्टे के सहारे फांसी पर लटका मिला। वो बर्रा-2 में रहने वाले पम्प आपरेटर नीरज सचान की बेटी थी। उसके बाबा रघुराज सीबीसीआईडी से रिटायर्ड है। परिजनों के मुताबिक वो हाईस्कूल की छात्रा था। जिसमें वो पास तो हो गई थी, लेकिन उसके नम्बर कम आए थे। जिसके चलते उसने फांसी लगा ली। घटना के समय मां आरती रिश्तेदार के घर गई थी, जबकि बाबा और दादी मकान के ग्राउण्ड फ्लोर में थे। मां घर वापस आई तो वो बेटी का शव देख चीख पड़ी।

--------------

पानी संकट पर गिरी गाज, जलकल जीएम का तबादला

यन्हृक्कक्त्र: सिटी में पेयजल संकट की गाज जलकल जीएम पर गिरी है। फ्राईडे को शासन ने जलकल जीएम जवाहरराम का ट्रांसफर फिरोजाबाद कर दिया है। उनकी जगह इलाहाबाद के रक्षपाल सलूजा को जलकल जीएम बनाया गया है।

---------

8 मई को दिल्ली में करेंगे प्रदर्शन इवेंट है

द्मड्डठ्ठश्चह्वह्म। राष्ट्रीय ब्राह्मण युवजन सभा की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक मोतीझील में हुई। जिसमें ये तय हुआ कि 8 मई को 101 युवा ब्राह्मण दिल्ली में प्रदर्शन करेंगे और परशुराम जयंती पर अवकाश की मांग करेंगे। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष पंकज दीक्षित ने बताया कि चित्तौणगढ़ के सांसद सीपी जोशी ने भगवान परशुराम जयंती पर अब तक राष्ट्रीय अवकाश न किए जाने पर संसद में प्रश्न उठाया है। प्रधानमंत्री से हम अनुरोध करते हैं कि अतिशीघ्र भगवान श्री परशुराम जयंती पर राष्ट्रीय अवकाश घोषित किया जाए। बैठक में प्रमुख रूप से गौरव मिश्रा, सुशांत शुक्ला, नीरज दीक्षित, आनंद शुक्ला, नीरज द्विवेदी, संजीव मिश्रा, अनूप त्रिपाठी, सुबोध तिवारी आदि मौजूद रहे।