RANCHI : चुटिया थाना क्षेत्र के अनंतपुर स्थित पुराना टीओपी के पास रहनेवाले टिंबर व्यवसायी हरभजन सिंह के यहां 19.68 लाख चोरी का मामला प्रथम द्रष्टया पुलिस को संदिग्ध लगता है। पुलिस को आशंका है खुद हरभजन सिंह ने लॉकर से रुपए व जेवरात को निकाल कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया, फिर दस दिन के बाद चुटिया थाने में जाकर चोरी का आवेदन दिया। चुटिया पुलिस के मुताबिक, उक्त चोरी के पीछे पारिवारिक संपत्ति विवाद भी सामने आ रहा है। इसकी पुलिस अपने स्तर से जांच कर रही है। सोमवार को हरभजन सिंह ने चुटिया पुलिस को दोबारा आवेदन दिया, जिसके आधार पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ चोरी की प्राथमिकी दर्ज की।

कैसे घटी घटना

चुटिया थाने में दर्ज प्राथमिकी में हरभजन सिंह ने बताया है कि उक्त मकान में उनकी पत्‍‌नी और बेटी रहती है। इसी बीच 16 दिसंबर की सुबह में अज्ञात चोरों ने उनके मकान में घुस कर आलमीरा तोड़ डाला और उसमें रखे सात लाख रुपए नकद, 10 लाख 75 हजार रुपए के सोने के जेवरात व एक लाख 43 हजार रुपए के हीरे के गहने चोरी कर लिए। चोरी का शक उन्हें अपनी नौकरानी हेमा देवी पर है।

क्यों हो रहा पुलिस को शक

- पुलिस को पता चला कि हरभजन सिंह की दो बेटियां हैं, इनमें से एक ही बेटी को वह अपना हिस्सा देना चाहते हैं

- चोरी की घटना 16 दिसंबर को तो 10 दिन के बाद प्राथमिकी क्यों

- जिस लॉकर को दिखाकर चोरी की बात कही जा रही है, उसमें उतने पैसे कैसे डाले गए

- घर में पत्‍‌नी और बेटी के होने की सूचना उन्होंने पुलिस को पूर्व में क्यों नहीं दी

एसएसपी की पुलिस अधिकारियों के साथ मीटिंग

एसएसपी प्रभात कुमार ने सोमवार को जिले के पुलिस अधिकारियों और थानेदारों के साथ क्राइम मीटिंग की। मीटिंग में फरार अपराधियों को गिरफ्तार करने का आदेश दिया है। साथ ही जिले में लगातार हो रही हत्या, लूट, छिनतई व चोरी की घटनाओं पर लगाम लगाने के भी निर्देश जारी किए है। कांड का अनुसंधान कर जल्द खुलासा नहीं करनेवाले थानेदारों पर कार्रवाई की भी बात कही गई है। क्राइम मीटिंग में सिटी एसपी अनूप बिरथरे, जिले के डीएसपी, इंस्पेक्टर व थानेदार उपस्थित हुए थे।