-घर के अंदर से लाखों की कीमत की ज्वैलरी व नकदी लेकर फरार

-पड़ोस में भतीजे के घर भी चोरी का प्रयास, सीसीटीवी में कैद एक नकाबपोश

BAREILLY: चोरों ने प्रदेश के वित्तमंत्री राजेश अग्रवाल के चचेरे भाई उमानाथ अग्रवाल के घर भी वारदात को अंजाम दे डाला। शहर की सबसे पॉश कॉलोनी रामपुर गार्डन में मंडे रात चोर घर के अंदर ऑफिस की ग्रिल काटकर घुस गए और फिर अंदर के कमरे में रखी करीब पौने दो लाख की नकदी समेत 5 लाख का सामान पार कर दिया। जिस वक्त वारदात हुई, उस दौरान घर के सभी सदस्य अंदर सो रहे थे। चोर पास में भतीजे के भी मकान की ऊपरी मंजिल में घुसे लेकिन चोरी नहीं कर सके। भतीजे के घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में एक नकाबपोश चोर आता-जाता नजर आ रहा है। पुलिस एफआईआर दर्ज कर चोरों की तलाश में जुट गई है।

सुबह उठे तो पता चला चाेरी हुई

वित्तमंत्री के चचेरे भाई उमानाथ अग्रवाल व उनके भतीजे रामपुर गार्डन में आनंद आश्रम के आगे वाली गली में रहते हैं। उमानाथ की टीपी नगर में मेटल फैक्ट्री है। उनका आलमगिरीगंज में नाथ मेटल्स के नाम से ज्वैलरी शोरूम भी है। मंडे रात परिवार के सभी सदस्य घर में खाना खाकर मेन गेट में ताला लगाकर सो गए थे। घर में कुछ 6 लोग मौजूद थे, जिनमें तीन बच्चे भी थे। ट्यूजडे सुबह जब बेटे सुशांत योगा करने के लिए उठे तो घर की चाबी नहीं मिली। उन्होंने अपने पिता को भी जगाया। जब वह बैठक में जाने लगे तो सामान बिखरा हुआ दिखा तो पता चला कि घर में चोरी हुई है।

ग्रिल उखाड़कर घुसे चोर

उमानाथ ने बैठक में ही ऑफिस बना रखा है। चोरों ने इसी बैठक की विंडो की ग्रिल को उखाड़ा है। चोरों ने ग्रिल उखाड़ने से पहले चार सरियों को पाइप से भी ऊपर उठाया है। उसके बाद चोर ने बैठक के पास के कमरे को खंगाला लेकिन यहां कोई भी सामान नहीं था। जिसके बाद चोर ने एक दरवाजे के शीशे को निकालकर चटकनी ओपन की और फिर अंदर गैलरी से होते हुए कमरे में गया। यहां पर सुशांत, उनकी पत्‍‌नी और तीनों बच्चे सो रहे थे। चोर चुपचाप कमरे में घुसे और कवर्ड में रखी नकदी व ज्वैलरी लेकर फरार हो गए। कवर्ड में पौने दो लाख रुपए व 5 लाख की ज्वैलरी बैग में रखी थी।

पड़ोस के घर में भी घुसा चोर

उमानाथ के घर में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं लेकिन बच्चों ने गेम खेलने के चक्कर में तार निकाल रखे थे। उमानाथ के घर चोरी पर पड़ोस में रहने वाले भतीजे हेमंत भी जाग गए। जब उन्होंने अपने घर में लगे सीसीटीवी की फुटेज चेक की तो ऊपरी मंजिल पर एक चोर घर में दरवाजा खोलकर घुसते हुए नजर आ गया। उसने अपने चेहरे पर नकाब लगा रखा था और हाथ में ग्लब्स भी पहना था। उसने जींस, शर्ट और स्पोर्ट शूज पहन रखे थे। उसने पीछे कमर में भी कोई हथियार लगा रखा था। वह घर में करीब एक घंटे तक रहा लेकिन यहां से कोई सामान ले जाने में कामयाब नहीं हो सका है।

अनहोनी से बचा परिवार

जिस तरह से उमानाथ के घर में चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया है, उससे परिवार के लोग काफी डरे हुए हैं और भगवान का धन्यवाद दे रहे हैं। क्योंकि चोर घर के इतने अंदर तक उस कमरे में भी चले गए जिसमें परिवार के चार लोग सो रहे थे। चोरी के दौरान यदि परिवार का कोई भी सदस्य जाग जाता तो हो सकता था कि चोर उन पर हमला भी कर सकते थे। फिलहाल पास के सीसीटीवी में एक ही चोर दिखा है लेकिन आशंका है कि चोरों की संख्या एक से अधिक रही होगी।

मंत्री के चचेरे भाई के घर चोरी की वारदात में एक नकाबपोश सीसीटीवी में कैद हुआ है। उसकी फोटो सर्कुलेट करायी जा रही है। सर्विलांस की भी मदद ली जा रही है।

अभिनंदन सिंह, एसपी सिटी