lucknow@inext.co.in
LUCKNOW : राजधानी रांची में चोरों के हौसले इन दिनों काफी बुलंद है. एक ओर जहां पुलिस एफआईआर की फाइलें बढ़ा रही हैं तो दूसरी ओर चोर शहरवासियों को लूट का निशाना बनाते जा रहे हैं. पुलिस के तमाम कोशिशों के बावजूद भी चोर काबू में नहीं आ रहे हैं. शहर के अलग-अलग भागों में चोरी की घटनाएं लगातार देखने को मिल रही है. चोरों के आतंक पुलिस त्रस्त है, वहीं दूसरी ओर आम जनता भयभीत है. उन्हें अपने ताले पर भी भरोसा नहीं रहा, क्योंकि चोर उन तालों को तोड़ डाल रहा है और घर में रखे कीमती जेवरात समेत कैश उड़ा रहा है. इधर, पुलिस अपराध रोकने के लिए 20 बाइक दस्ते को तैयार किया है, जो तंग गलियों में जाकर अपराधियों पर लगाम लगाएंगें,

राशन दुकान किया साफ
कांके थाना एरिया के अरसंडे स्थित राशन दुकान सुबोध स्टोर में एस्बेस्टस तोड़कर चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया. चोरों ने सुबोध स्टोर से 20 हजार रूपए कैश समेत हजारों रूपए मूल्य के सामान भी अपने साथ ले गए. चोरी की सूचना कांके थाना पुलिस को दी गई. पुलिस ने घटनास्थल पर जाकर मामले की जांच की. पर, चोर कहां से आए थे, इस बारे में कोई सुराग हाथ नहीं लगा है.

20 बाइक दस्ता भी हुआ बेकार
सिटी एसपी अमन कुमार ने क्राइम कंट्रोल के लिए 20 बाइक दस्ता का गठन किया है. यह दस्ता शहर की गलियों में घूम कर चोरी, लूट की वारदातों को अंजाम देनेवाले की खोज करेंगें. पर, यह दस्ता भी अब बेकार हो चला है.

सात लाख के गहने और कैश उड़ा ले गए चोर
5 अक्टूबर को सदर एरिया के बांधगाड़ी मुहल्ले में आईसीआईसीआई बैंक में कार्यरत प्रदीप कुमार रवि के फ्लैट से चोरों ने लगभग सात लाख के जेवरात समेत कैश की चोरी कर ली थी. यह घटना तब घटी, जब वह अपने बच्चे को रूबेला का इंजेक्शन लगाने के लिए टाटीसिलवे स्थित सरला बिड़ला स्कूल गई हुई थी.

कांके चौक में मेडिसिन दुकान में सेंधमारी
कांके चौक के पास स्थित एक मेडिसिन दुकान से भी अज्ञात चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया था. चोर मेडिसिन दुकान की छत तोड़कर अंदर घुसे थे और गल्ले में रखे सात हजार रुपए समेत कीमती दवाईयों पर हाथ साफ कर लिया था.

दीवार तोड़ दुकान में चोरी
चान्हो के किनारे मदरसा चौक रॉयल टेलीकॉम में दीवार तोड़ (सेंधमारी) कर चोरी की घटना को अंजाम दिया गया. चोरों ने वहां से कई कीमती मोबाइल समेत कैश की चोरी कर ली थी. इस मामले में भी पुलिस के हाथ खाली हैं.