बुड्ढा ताजिया इलाके में स्थित शाप में चोरों की करतूत CCTV में हुई कैद

चोरी की सूचना पर पुलिस के साथ डाग स्क्वॉड पहुंचा मौके पर

ALLAHABAD: शुक्रवार की रात चोरों ने एक और ज्वैलरी की शाप में लाखों रुपए की बड़ी चोरी की वारदात को अंजाम दे डाला। दीवार में सेंध लगाकर भीतर घुसे चोर ने पूरी दुकान को खंगाल दिया और सारा कीमती सामान उठा ले गए। सुबह इसकी सूचना मिलने पर व्यापारी सन्नाटे में आ गया। सूचना मिलने पर पुलिस पहुंच गई। डॉग स्क्वॉड को बुला लिया गया। छानबीन में सीसीटीवी फुटेज से चोर के आने-जाने का रास्ता और चेहरा भी मिल गया। आशंका जताई गई कि चोर लोकल ही कोई हो सकता है। फिर भी देर रात तक चोर का कोई सुराग नहीं लगा था।

दीवार में सेंध लगाकर घुसे थे

खुल्दाबाद थाना क्षेत्र के बुड्ढा ताजिया मोहल्ले में मुख्तार अहमद ने शना नाम से सोने चांदी की दुकान खोल रखी है। वह रोज की तरह बृहस्पतिवार को नौ बजे दुकान का शटर बंद कर घर चले गए थे। आधी रात के बाद चोरों ने दुकान के पीछे की दीवार में सेंध लगाई और अंदर दाखिल हो गए। इसके बाद उन्होंने आराम से एक-एक सामान चेक किया और उसे समेटते चले गए। चोरों ने गल्ले में रखे करीब आठ हजार रुपए भी समेट लिए। चोरी के बाद चोर जिस रास्ते से आए से उसी से वापस लौट गए। सुबह जब मुख्तार ने दुकान का शटर खोला तो अंदर की स्थिति देख वह परेशान हो गए। मुख्तार ने दुकान में हुई चोरी की सूचना पुलिस को दी।

बाक्स

अब फुटेज ही है सहारा

घटनास्थल पर पहुंची पुलिस की पूछताछ में मुख्तार ने बताया कि चोरों ने उसकी दुकान से दस लाख रुपए के जेवरात चोरी कर लिया और साथ ही गल्ले में रखा आठ हजार रुपए चोरी कर लिया। डॉग स्क्वाड की टीम अपने खोजी कुत्ते के साथ काफी देर तक घटनास्थल का मुआइना करती रही लेकिन कोई क्लू नहीं मिला। पुलिस को क्लू मिला सीसीटीवी फुटेज से। इसमें एक चोर का चेहरा साफ दिखता है। इसी के आधार पर पुलिस को भरोसा है कि चोर जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

दुकान मालिक की तहरीर पर अज्ञात चोरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उनकी तलाश की जा रही है। सीसीटीवी में चोर की हरकत कैद हुई है। फुटेज के जरिए चोर तक पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है।

-तुषार त्यागी,

इंस्पेक्टर खुल्दाबाद