-पड़ोसियों के जगाने पर होश में आए घरवाले

-किसी स्प्रे से बेहोश करने के बाद हुई घटना

kaushambi@inext.co.in

KAUSHAMBI(7 Dec): करारी कस्बे के आजाद नगर मोहल्ले में रविवार की रात चोरों ने एक मकान में सेंधमारी करके हजारों का माल साफ कर दिया। सुबह परिवार के लोग काफी देर तक बाहर नहीं निकले तो पड़ोसियों ने दरवाजा पीट कर उन्हें जगाया। परिवार के सारे लोगों को चक्कर आ रहा था। घटना की तहरीर पुलिस पुलिस को दी गई है।

देर तक नहीं खुला दरवाजा

मोहल्ले के चंद्रपाल चौधरी रविवार की रात अपने परिवार के साथ खा पीकर सो रहे थे। सुबह चंद्रपाल के घरवाले काफी देर तक बाहर नहीं निकले। इस पर पड़ोसियों को किसी अनहोनी की आशंका हुई। पड़ोसियों ने काफी देर तक दरवाजा पीटा तो चंद्रपाल ने दरवाजा खोला। चंद्रपाल और उसके बच्चों को चक्कर आ रहा था। घर के अंदर का सारा समान बिखरा पड़ा था। पीछे की दीवार में नकब लगाई गई थी। मुंह धुलाने के बाद चंद्रपाल आदि बोलने लायक हुए। चंद्रपाल ने बताया कि चोर उसके घर रसोई गैस सिलेंडर, चूल्हा, तीन बोरी गेहूं, एक बोरी चावल, साइकिल और एक बकरी को खोल ले गए थे। चंद्रपाल आदि की हालत जिस तरह की थी उससे कयास लगाए जा रहे थे कि बदमाशों ने किसी केमिकल से उन्हें बेहोश कर दिया होगा।

गश्त नहीं होने से बढ़ी घटना

कस्बे के लोगों का कहना है कि कहने को तो यहां पर थाना है लेकिन पुलिस कर्मी गश्त नहीं करते। सिर्फ चौराहे पर पिकेट के दो जवान रहते हैं वह भी ट्रकों से वसूली में मस्त रहते हैं। पुलिस की लचर कार्यप्रणाली की वजह से ही घटनाएं बढ़ी हैं।