-भेलूपुर में दिन में ही चोरी की हुई वारदात, चोरों ने बंद मकान से उड़ाया लाखों का माल

-लंका में बंद मकान से लाखों का माल किया पार

VARANASI: चोरों का मनोबल पुलिस की सुस्ती के कारण बढ़ता ही जा रहा है। वो रात ही नहीं दिन में भी वारदात को अंजाम दे रहे हैं। ताजा घटना भेलूपुर के बजरडीहा संतगोपाल नगर कॉलोनी का है। यहां चोरों ने गुरुवार को दोपहर में ही एक बंद मकान में घुसकर लाखों का वारा न्यारा कर दिया। वहीं इसके ठीक एक दिन पहले बुधवार की रात लंका के सामनेघाट में दवा कारोबारी के बंद मकान से लाखों का माल उड़ा दिया।

पति-पत्‍‌नी गए थे काम पर

बजरडीहा संत गोपाल नगर कॉलोनी में रहने वाले एस श्री निवास रॉव चांदपुर इंडस्ट्रीयल स्टेट में एक फर्म में एकाउंटेंट हैं। पत्‍‌नी एक स्कूल में टीचर हैं। गुरुवार की सुबह पति पत्‍‌नी अपने काम पर और बच्चे स्कूल गए हुए थे। इस दौरान चोर घर की बाउंड्रीवाल लांघकर अंदर घुसे और बाथरूम के रास्ते घर में दाखिल हुए। इसके बाद चोरों ने आलमारी के लॉकर में रखे चार लाख के चांदी सोने के गहने और ख्भ् हजार रुपये कैश समेत तीन गुल्लक में रखे पांच हजार रुपयों को भी पार कर दिया।

पूरा घर खंगाला आराम से

लंका के सामनेघाट में रहने वाले दवा कारोबारी रमेन्द्र नारायण सिंह के बंद मकान पर भी चोरों ने धावा बोला। बेसिकली मिर्जापुर के रहने वाले रमेन्द्र बीते ख्क् अगस्त को मां का देहांत हो जाने पर मिर्जापुर गए हुए थे। चोरों ने बुधवार की रात इसका फायदा उठाते हुए घर की सीढ़ी का गेट तोड़कर अंदर एंट्री ली। इसके बाद कमरों व आलमारियों का दरवाजा तोड़कर म्ख् हजार रुपये कैश समेत छह लाख रुपये के गहने चुरा ले गये। बाद में घर पहुंचे रमेन्द्र नारायण को जब इस घटना की जानकारी हुई तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी।