- वापस आने पर चोरी की हुई जानकारी

आगरा। सर्दियों की आहट के साथ ही सिटी में चोरी की घटनाएं भी बढ़ती जा रही हैं। सोमवार रात सिकंदरा की पॉश कॉलोनी नारायण विहार स्थित मथुरा रिफाइनरी के रिटायर्ड उप प्रबंधक के घर का ताला तोड़कर चोर लाखों की ज्वैलरी और कैश चोरी कर ले गए। मामले में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

एक वर्ष पहले आए थे यहां

मथुरा रिफाइनरी के रिटायर्ड उत्पादन विभाग के उप प्रबंधक प्रेमदास का थाना सिकंदरा क्षेत्र की नारायण विहार कॉलोनी में निवास है। वह एक नवम्बर-2013 को ही इस मकान में रहने के लिए आए थे।

सोमवार रात की है घटना

प्रेमदास अपने छोटे पुत्र रोहिताश के कॉलेज में एडमीशन की कुछ अधूरी प्रक्रिया को पूरा कराने के लिए सोमवार सुबह लखनऊ गए थे। घर पर ताला लगा था। पत्‍‌नी विजय नगर स्थित रिश्तेदार के घर थीं। सोमवार रात चोरों ने सूने पड़े मकान के ताले चटका दिए। घटना की जानकारी मंगलवार सुबह प्रेमदास के वापस आने पर हुई।

चोरों ने तीन दरवाजे तोड़े

चोरों ने प्रेमदास के एक नहीं बल्कि तीन दरवाजों के ताले तोडे़। मुख्य गेट का ताला तोड़कर चोर घर में तो घुस गए लेकिन अंदर के कमरों में भी ताले लगे थे। सामने कमरे के पीछे एक और दरवाजा था, वह चोरों से खुला नहीं। दूसरे दरवाजे के पीछे फ्रिज रखा हुआ है, इसलिए यह दरवाजा भी नहीं खुला। चोरों ने तीसरे दरवाजे का ताला तोड़ा जहां से वह अंदर प्रवेश कर गए।

बच्चों की शादी के लिए बनवाए थे जेवर

प्रेमदास ने बताया कि वे 30 जून 2013 को रिटायर्ड हुए थे। उनके तीन पुत्र हैं। पुत्रों की शादी के लिए उन्होंने इस पैसे से ज्वैलरी तैयार कराई थी। ज्वैलरी के साथ उनकी सेवाओं के दौरान मिले सोने और चांदी के मैडल भी चोर चोरी करके ले गए।

नौकरानी और ठेकेदार पर शक

चोरी की वारदात का शक प्रेमदास ने बेबी और निहाल सिंह पर जताया है। बेबी प्रेमदास के घर काम करने आती है। वहीं निहाल सिंह नामक व्यक्ति मकान बनाने के ठेके लेता है। प्रेमदास ने बताया कि वे अपनी कामबाली को बता कर गए थे, कि वे लखनऊ जा रहे हैं। वहीं निहाल सिंह का उनके पास सोमवार दोपहर में फोन आया था। निहाल सिंह को भी उन्होंने बताया था कि वह लखनऊ में हैं।

डॉग स्क्वायड, फिंगर प्रिंट टीम पहुंची

सीओ अशोक कुमार, थाना सिकंदरा एसओ आशीष कुमार मौके पर पहुंचे। इसके बाद डॉग स्क्वायड और फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट को भी मौके पर बुला लिया गया। डॉग स्क्वायड ने काफी देर तक यहां छानबीन की, लेकिन उनके हाथ कोई सफलता नहीं लगी। वहीं फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट की टीम ने दरवाजे और अलमारी से फिंगर प्रिंट के निशान लिए हैं।

चोर लगभग 15 लाख का सामान ले गए

- 30 तोले सोने की ज्वैलरी

- 08 किलो चांदी की ज्वैलरी

- एक चांदी की गणेश जी की मूर्ति

- 15 हजार रुपये कैश

- एक लाइसेंसी बंदूक