- शाहपुर के जंगल मातादीन की घटना

Gorakhpur@inext.co.in
GORAKHPUR:
शाहपुर एरिया के पादरी बाजार चौकी के समीप जंगल मातादीन कॉलोनी स्थित लिपिक के बंद मकान का ताला तोड़कर चोर 45 हजार नकदी समेत दो लाख रुपए का सामान उड़ा ले गए. लिपिक की पत्नी रात में बच्चों के साथ देवर के बंद मकान पर सोने चली गई थीं. देवर अपनी पत्नी और बच्चों के साथ जम्मू गए हुए हैं. चोरी की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद चोरों की तलाश शुरू कर दी.

देवर के मकान की रखवाली में लुटा अपना घर
जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी कार्यालय बहराइच में वरिष्ठ सहायक के पद पर तैनात मुन्ना प्रसाद गुप्ता का शाहपुर एरिया के जंगल मातादीन में दो मंजिला मकान है. मकान में उनकी पत्नी प्रतिमा बच्चों के साथ रहती हैं. उनके मकान के पीछे छोटे भाई मंगला प्रसाद गुप्ता का मकान है. मंगला प्रसाद एसडीएम सदर गोरखपुर ऑफिस में स्टेनो के पद पर तैनात हैं. वह 27 जुलाई को परिवार के साथ वैष्णो देवी के दर्शन के लिए गए हैं. मुन्ना प्रसाद का मकान मुख्य सड़क से सटे है. उसको सुरक्षित मानते हुए उन्होंने पत्‍‌नी और बच्चों को रात में रखवाली के लिए छोटे भाई मंगला प्रसाद के मकान पर सोने के लिए कहा था.

कीमती सामान चोरी होने की जानकारी दी

मंगलवार रात पत्‍‌नी मकान में ताला लगाकर बच्चों के साथ देवर के मकान पर सोने चली गई. इस बीच चोर रात में मुन्ना प्रसाद के बंद मकान का ताला तोड़कर सभी कमरों को खंगाल ले गए. बुधवार सुबह वह मकान पर पहुंची तो मुख्य दरवाजे का ताला टूटा मिला. उन्होंने चोरी की सूचना पति को मोबाइल पर देते हुए 100 नंबर पर पुलिस को बताया. पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल के बाद चोरों की तलाश शुरू कर दी. प्रतिमा गुप्ता ने पुलिस को तहरीर देकर 45 हजार नकदी, चांदी का एक पायजेब, 10 जोड़ी पायल, दो सोने का मंगलसूत्र, एस सोने का हार, दो जोड़ी झुमका, पांच सोने की अंगूठी, तीन सोने का चेन आदि कीमती सामान चोरी होने की जानकारी दी है.