- राजामंडी बाजार में पुलिस चौकी के पास स्थित दुकानों में लगाई सेंध

- मोती कटरा स्थित जैन मंदिर से ले गए अष्टधातु की मूर्तियां, आक्रोश

आगरा। शहर में चोरों का आतंक जारी है। गुरुवार रात को मोती कटरा स्थित जैन मंदिर समेत राजामंडी बाजार की कई दुकानों में चोरों ने सेंध लगा दी। मंदिर से जहां चोर अष्टधातु की प्राचीन मूर्ति ले गए, वहीं दुकानों में से कैश पार कर दिया। चोरों की तलाश के लिए पुलिस सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाल रही है।

मंदिर से मूर्ति और दानपेटी साफ की

मोती कटरा निवासी पवन जैन का घर के पीछे जैन श्वेताम्बर मंदिर है। मंदिर 150 साल पुराना बताया गया है। मंदिर में सुबह लोग पूजा करने आते हैं। गुरुवार रात में पवन जैन ने मंदिर बंद किया। सुबह किसी ने गेट खुला देखा तो सूचना दी। लोग मंदिर के अंदर आए तो देखा कि अष्टधातु की दो मूर्तियां गायब हैं। साथ ही दानपेटी का ताला टूटा था। दानपेटी से अनुमानित 25 से 30 हजार रुपये चोरी हुए हैं। सीओ कोतवाली अब्दुल कादिर थाना एमएम गेट फोर्स के साथ पहुंच गए। डॉग स्क्वॉयड पहुंच गया। मंदिर में सीसीटीवी कैमरे नहीं थे। पुलिस चोरों का सुराग खोजने के लिए एरिया में लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है।

दुकान का शटर उठाया

मालवीय कुंज निवासी शंकर लाल जैसवानी की राजामंडी बाजार पुलिस चौकी के सामने मनीष पैराडाइज नाम से दुकान है। शंकर लाल जैसवानी के भाई पदम जैसवानी ने बताया कि रात में 10 बजे दुकान बंद की थी। सुबह बराबर से रहने वाले एडवोकेट डॉ। सुनील दुबे ने फोन कर बताया कि दुकान का शटर उठा हुआ है। चोरों ने जैक लगा कर शटर उठा दिया। टूटे हुए ताले वहीं पर पड़े थे। चोरों ने सामान से हाथ नहीं लगाया। कैश बॉक्स से करीब 23770 रुपये पार कर दिए। दुकान में सीसीटीवी कैमरे हैं, लेकिन रात में दुकान बंद करने के दौरान कैमरे भी बंद हो जाते हैं। दुकान कॉर्नर पर है। चौकी पर सीसीटीवी कैमरा लगा है, लेकिन वह दूसरे गेट को कवर नहीं करता।

चोरी का प्रयास, ताले तोड़े

शंकरलाल जैसवानी की दुकान के पास ही दयालबाग निवासी नवनीत अग्रवाल की वेस्ट शू स्टोर के नाम से दुकान है। सुबह जब दुकान खोलने आए तो ताला देख कर चौंक गए। ताला टूटा हुआ नाली में पड़ा था। शटर उठा कर देखा तो अंदर सब सुरक्षित था। पीडि़त के मुताबिक चोरी का प्रयास किया गया, लेकिन चोर अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो सके।

कैश बॉक्स पर हाथ साफ किया

राजामंडी में ही नवनीत अग्रवाल की दुकान के आगे छीपीटोला निवासी संजय जैन की करिश्मा शॉपिंग बाजार के नाम से दुकान है। चोरों ने यहां पर भी ताले तोड़कर जैक लगा कर शटर उठा दिया। इनका कैश बॉक्स तोड़ कर चोर सात से आठ हजार रुपये चोरी कर ले गए।

पुलिस का भी डर नहीं चोरों को

राजामंडी में बीच बाजार में पुलिस चौकी बनी है। इसके बाद भी चोरों ने यहां वारदातों को अंजाम दिया। स्थानीय लोगों का कहना था कि रात में चौकी बंद हो जाती है। यहां पर अगर पुलिसकर्मी तैनात रहें तो ऐसी वारदातों पर अंकुश लग सकेगा।

सीसीटीवी में कैद हुए संदिग्ध

मामले में जब चौकी का सीसीटीवी खंगाला गया तो उसमें सुबह 4.09 बजे चार युवक दो एक्टिवा पर दिखाई दे रहे हैं, जो टोपी लगाए हैं। पुलिस का कहना है कि यहां से पुलिस वीआईपी ड्यूटी में बागपत गई हुई है। इसके चलते चौकी पर कोई नहीं था।

बॉक्स

दो साल पहले टूटी थी चेन

नमित जैसवानी के मुताबिक दो साल पहले सड़क सरेआम बाइक सवार बदमाश ने एडवोकेट डॉ। सुनील दुबे की गले की चेन तोड़ी थी। इसी तरह से यहां पर बदमाश घूमते रहते हैं। इस बार मौका लगा तो ताले तोड़ दिए।