आगरा। चोरों ने शनिवार रात को तीन दुकानों पर धावा बोल दिया। ताले तोड़कर कैश और लाखों का सामान ले गए। मारुति एस्टेट से दुकान से मोबाइल चोरी करने के बाद वहां लगे सीसीटीवी कैमरे तोड़ गए। जिससे चोरों की फुटेज कैमरे में ना आ सके। पुलिस कैमरे की डीवीआर चेक कर रही है कि उसमें फुटेज है कि नहीं।

15 लाख का माल ले गए

पुष्पांजलि धाम कॉलोनी निवासी सौरभ मारवाह पुत्र सतीश मारवाह की मारुति स्टेट शनिदेव मंदिर के पास एसएस टेलीकॉम कम्यूनिकेशन के नाम से मोबाइल की दुकान है। रात 10 बजे दुकान बंद की थी। सुबह सूचना मिली कि दुकान में चोरी हो गई। दुकान पर आकर देखा तो ताले टूटे थे और शटर खुला हुआ था। चोरों ने सारे माल पर हाथ साफ कर दिया। सबसे पहले सीसीटीवी कैमरे तोड़ दिए। पीडि़त सौरभ के मुताबिक चोर उसके यहां से करीब 15 लाख के माल पर हाथ साफ कर गए हैं। मोबाइल के अलावा चोर कम्प्यूटर, लैपटॉप भी चोरी कर ले गए। मौके पर डॉग स्क्वायड ने पड़ताल की।

करीब एक लाख की लगाई चपत

बसई खुर्द, ताजगंज निवासी हरेंद्र दुबे की वॉटर व‌र्क्स पर अंग्रेजी शराब की दुकान है। रात में वह दुकान बंद कर घर गए थे। सुबह आकर देखा तो शटर टूटा हुआ था। चोरों ने दुकान का शटर जैक लगा कर उठा दिया। अंदर सारा सामान बिखरा हुआ था। पीडि़त के मुताबिक चोर इनके यहां से 89 हजार कैश व 10 हजार की शराब पर हाथ साफ कर गए। चोरों ने चोरी करने से पहले बराबर से बनी चाय की दुकान का काउंटर उठाकर शराब की दुकान के आगे रख लिया। जिससे किसी को शटर उठाने के दौरान पता न चले। सुबह काउंटर वहीं पर लगा हुआ था।

स्क्रैप गोदाम से ले गए 80 किलो तांबा

बल्केश्वर निवासी रूप सिंह राठौर की रिंग रोड चौकी के पास मेटल स्क्रैप का गोदाम है। रात में चोरों ने यहां पर पहले ताले तोड़े। इसके बाद जैक लगा कर शटर उठा दिया। सुबह दुकान स्वामी आए तो वारदात का पता चल सका। चोर इनके यहां से 70 से 80 किलो तांबा व 1290 रुपये चोरी कर ले गए।

सो रही पीआरवी, जाग रहे चोर

चोरों ने एक बार फिर पुलिस पेट्रोलिंग की पोल खोल दी। हाल ही में दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट ने भी पीआरवी की सक्रियता का पर्दाफाश करते हुए वैन में सो रहे पुलिसकर्मियों की वायरल फोटो की खबर प्रकाशित की थी।