- ग्रामीणों ने दौड़ाकर दो चोरों को पकड़ा

- खोराबार क्षेत्र के खाले टोला और बुढि़या माई मंदिर कैम्पस में हुई चोरी की वारदात

KUSAMHI BAZAR: खोराबार थाना क्षेत्र के रजही वनटांगिया खाले टोला और बुढि़या माई मंदिर कैम्पस में दर्जनभर गुमटियों का ताला चोरों ने शनिवार की रात तोड़ डाला। इन दुकानों से चोर हजारों का सामान ले उड़े। आहट पाकर ग्रामीणों की नींद खुल गई। शोर होने पर चारों ओर से ग्रामीणों ने चोरों को घेर लिया। इस दौरान दौड़ाकर दो चोरों को ग्रामीणों ने पकड़ लिया, जिन्हें पुलिस के हवाले कर दिया।

ताबड़तोड़ चोरियां

बुढि़या माई मन्दिर कैम्पस में स्थित गुड्डू निषाद के जनरल स्टोर का ताला तोड़कर 1000 का सामान, अनिल की गुमटी से 1500, बुनक्का देवी की गुमटी से 1000, जुगनू की दुकान से 300 रुपए का सामान चोर ले उड़े। बुढि़या माई मंदिर से दो चांदी का सिक्का भी चुरा लिया। वहीं गोरखपुर-कसया मार्ग पर स्थित रजही खाले टोला वन टांगिया नर्सरी के महेंद्र निषाद की किराना की गुमटी का ताला तोड़ आठ हजार रुपए का सामान, अविनाश जनरल स्टोर से पांच हजार का सामान व 13 हजार रुपए नगद, खेताहु की गुमटी से 2 हजार का सामान, शिवचरन की गुमटी से 5 हजार का सामान चुरा लिया। श्रवण की पान की गुमटी का ताला तोड़ 500 रुपए का सामान उड़ा लिया। रामकृपाल की पान की गुमटी का ताला तोड़कर पांच सौ, मुलायम की गुमटी से 2 हजार का सामान ले गए।

ग्रामीणों ने दौड़ा लिया

गुमटियों के ताले टूटते गए और शोर होता गया। ग्रामीण जगते चले गए। आसपास के गांव वालों ने टॉर्च, लाठी लेकर चोरों को ढूंढना शुरू किया। चोरों के नजर आते ही उन्हें दौड़ा लिया। मौके पर दो चोरों को पकड़ लिया। थोड़ी देर में खोराबार पुलिस भी पहुंच गई। ग्रामीणों ने चोर को पुलिस को सौंप दिया। पूछताछ में उन्होंने अपना नाम गुड्डू पुत्र पवारु निवासी बड़हरा थाना कोतवाली देवरिया और दूसरे ने मिंटू पुत्र जनार्दन निवासी सिधुआ थाना रामपुर कारखाना जिला देवरिया बताया है।