छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: बारीडीह नागाडुंगरी निवासी कौशलेंद्र के बंद घर का ताला तोड़कर चोरों ने 15 लाख के सामान उड़ा लिए। इसमें तीन लाख रुपये नकद थे तो 12 लाख रुपये के जेवर। चोरी के समय कौशलेंद्र घर पर ताला लगा मधुबनी गए हुए थे।

चोरी का पता शनिवार को पड़ोसियों को हुई। इसके बाद पड़ोसियों ने इसकी जानकारी पहले टीओपी को दी बाद में सिदगोड़ा थाने को। इसके बाद सिदगोड़ा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल की। चोरी की घटना का खुलासा उस समय हुआ जब कौशलेंद्र के पड़ोसी ने देखा कि घर का ताला टूटा हुआ है और घर के सभी सामान बिखरे पड़े हैं। पुलिस जांच में पता चला कि चोरों ने आलमारी का ताला तोड़कर सामान निकाले। इसके अलावा पलंग का बॉक्स को भी हटाकर सारे महंगे सामान ले गए। जब मधुबनी से कौशलेंद्र परिवार समेत जमशेदपुर स्थित अपने घर लौटे तब उन्होंने पुलिस को बताया कि चोरों ने नकद तीन लाख रुपये के अलावा हीरे का टॉप, रूबी की अंगूठी, हीरे की अंगूठी समेत सोने की कई जेवर चुरा लिए। पुलिस को अब तक चोरी गए सामानों या चोरों का कोई सुराग हाथ नहीं लगा है।

एफसीआइ गोदाम से 187 बोरी चीनी की चोरी

राज्य खाद्य निगम के एफसीआइ गोदाम से रविवार रात को चोरों ने ताला तोड़कर 187 बोरी चीनी चोरी कर ली। सहायक गोदाम प्रबंधक योगेंद्र राम की लिखित शिकायत पर स्थानीय थाने में मामले को लेकर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। सहायक गोदाम प्रबंधक योगेंद्र राम ने पुलिस को बताया कि गोदाम से आनाज उठाने व गाड़ी से उतारने वाले कुली संजय व विजय सोमवार की सुबह जब गोदाम पहुंचे तो एफसीआइ गोदाम का ताला टूटा हुआ था। उन्होंने संदेह होते ही परिवहन अभिकर्ता दीपेश सिंहानिया को मोबाईल से सूचना देकर गोदाम बुला लिया। दीपेश सिंहानिया ने गोदाम को देखने के बाद सहायक गोदाम प्रबंधक योगेंद्र राम को खबर देकर घटनास्थल बुलाया.गोदाम में प्रवेश करने पर पता चला कि कमरे के अंदर रखे गए 187 बोर चीनी चोरी हो गई है। गोदाम में चोरी होने के पहले शनिवार शाम को 5 बजे गोदाम बंद किया गया था। 22 अप्रैल को रविवार रहने के कारण गोदाम नहीं खुला। 23 अप्रैल को सुबह चोरी होने की खबर मिलने के बाद थाने में एफआईआर के लिए शिकायत दी गई।