JAMSHEDPUR: उलीडीह थाना क्षेत्र स्थित चंद्रावतीनगर निवासी ट्रांसपोर्टर दिलीप सिंह के आवास में बीते रात चोरों ने चोरी की एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया। घर में घुसे चोर गिरोह ने परिवार वालों को बेहोशी की दवा स्प्रे कर दिया और बड़ी इतमिनान से क्.भ् लाख रुपये नगद के साथ ही भ् लाख रुपए की ज्वेलरी समेत कुल म्.भ् लाख रुपए की संपत्ति पर हाथ साफ कर दिया। गुरुवार सुबह जागने पर दिलीप सिंह को घटना की जानकारी हुई। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। एसएसपी अनूप टी मैथ्यू से भी उन्होंने मुलाकात कर घटना से अवगत कराया। उन्होंने पुलिस को बताया वे मेन गेट के सामने वाले कमरे में सोए हुए थे। गर्मी के कारण खिड़की और सभी कमरे के दरवाजे भी खुले हुए थे। सुबह भ् बजे नींद खुलने पर वे जागे। बाथरूम गए। वहां से निकले देखा बेटे के कमरे की अलमारी खुली हुई है। सामान बिखरे पड़े हैं। आउट हाउस की ओर जाने पर अटैची, बैग और आभूषण के डिब्बों को फेंका देखा। काफी देर तक बेटे को जगाने पर वह जागा।

ग्रिल काटकर घुसे चोर

दिलीप सिंह के घर में चोरी करने वालों मेन गेट की ग्रिल का ताला काट दिया। दिलीप सिंह और उनकी पत्नी अपने कमरे, दिलीप की मां और पुत्र विकास सिंह अपने-अपने कमरे में सोए हुए थे। विकास सिंह की पत्नी मायके गई हुई है। जिस कमरे में विकास सोए हुए थे, उसी कमरे में अलमारी थी जो खुली हुई थी। लॉकर की चाभी अलमारी में टंगी थी। चोरी करने वाले सभी कमरे की ओर गए। सभी को बेहोशी की दवा स्प्रे कर दी। अलमारी की लॉकर को चाभी से खोली गई। इसमें इसमें रखे करीब क्.भ् लाख रुपये नगद और भ् लाख मूल्य का आभूषण ले गए। अटैची और बैग में जो कुछ भी उसे एकत्र किया। घर से सटे आउट हाउस की ओर गए। खाने-पीने के साथ ही वहां आभूषण के डिब्बों, अटैची और बैग से सामान निकालने के बाद उसे वहीं फेंक दिया। पीछे से दीवार फांद कर निकल गए।

बीजेपी नेता पहुंचे

घटना की जानकारी पर उलीडीह बीजेपी मंडल के विधायक प्रतिनिधि संध्या नंदी के साथ संतोष भगत, शंकर बनर्जी, अमरेंद्र पासवान, रेणु सिंहा, रीना सिंह, अनिमेष सिंहा समेत अन्य कार्यकर्ता दिलीप सिंह के आवास पर पहुंचे। चोरी करने वालों की गिरफ्तारी की मांग पुलिस से की गई।