-बीएड के क्लासरूम से 9 पंखे और 3 ट्यूबलाइट्स चोरी हुई

-तीन दिनों की छुट्टी के दौरान हुई चोरी, एफआईआर दर्ज कराई गई, फिर से परमानेंट पुलिस पिकेट की हुई मांग

-पहले भी फिजिक्स, केमिस्ट्री और बॉटनी डिपार्टमेंट में हो चुकी हैं चोरियां

द्भड्डद्वह्यद्धद्गस्त्रश्चह्वह्म@द्बठ्ठद्ग3ह्ल को-ऑपरेटिव कॉलेज के बीएड डिपार्टमेंट में चोरी की घटना की सामने आई है। तीन दिनों तक कॉलेज में छुट्टियां थीं और उसी दौरान बीएड डिपार्टमेंट के क्लासरूम से नौ पंखे और तीन ट्यूबलाइट्स चोरी कर ली गई। ईद की छुट्टियों के बाद बुधवार को कॉलेज खुलने पर बीएड डिपार्टमेंट के हेड फ्लोरेंस बेक ने क्लासरूम से पंखे और ट्यूबलाइट्स गायब देखकर प्रिंसिपल को चोरी होने की लिखित सूचना दी। इसके बाद प्रिंसिपल ने थाने में एफआईआर दर्ज कराया। बीएड बिल्डिंग के छत का दरवाजा भी खुला पाया गया।

पहले भी हो चुकी हैं कॉलेज में चोरियां

को-ऑपरेटिव कॉलेज में यह पहली बार चोरी नहीं हुई। लास्ट इयर बॉटनी डिपार्टमेंट में और 2012 में फिजिक्स और केमिस्ट्री डिपार्टमेंट में चोरियां हो चुकी हैं। कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ आरके दास का कहना है कि कॉलेज कैंपस की बाउंड्री नहीं होने और कैंपस में परमानेंट पुलिस पिकेट के नहीं होने की वजह से बाहरी तत्व कैंपस में इस तहर की घटनाओं को अंजाम देते हैं।

चोरी की एफआईआर दर्ज करवा दी गई है। पहले भी चोरियां हुई हैं। कैंपस में बाउंड्री और परमानेंट पुलिस पिकेट की व्यवस्था होना बहुत जरूरी है। हमने परमानेंट पुलिस पिकेट के लिए एडमिनिस्ट्रेशन को कई बार लिखा है।

- डॉ आरके दास, प्रिंसिपल, को-ऑपरेटिव कॉलेज