JAMSHEDPUR: जुगसलाई स्टेशन रोड स्थित आरपी ग्राफिक्स को चोर गिरोह ने निशाना बनाया। दुकान के कैश काउंटर में रखे गए तीन लाख रुपये नगद, 10 हजार के सिक्के (दो, पांच और 10 का), करीब 250 ग्राम के चांदी के सिक्के, लैपटाप और एक पुराना मोबाइल फोन चोर साथ ले गए। घटना शुक्रवार आधी रात की है। दुकान मालिक शंकर लाल मित्तल जमशेदपुर चैबर आफ कामर्स के कोषाध्यक्ष है। सूचना पर भाजपा के मुन्ना अग्रवाल, अनिल मोदी समेत कई लोग दुकान पर पहुंचे।

होलसेल की है दुकान

शंकर लाल मित्तल ने बताया कि जेनिरिक दवा की होलसेल की उनकी दुकान है। शनिवार सुबह नौ बजे विवेक मित्तल दुकान खोलने पहुंचा। दुकान के अंदर जाने पर कैश काउंटर को क्षतिग्रस्त पाया। सामान इधर-उधर बिखरे हुए थे। फ्रिज खुला हुआ था। इसमें रखे खाने का सामान गायब थे। दुकान के अंदर तीन दरवाजे हैं। इनमें पिछले हिस्से स्थित एक दरवाजा को पुत्र ने टूटा पाया। कुंडी समेत दरवाजे को क्षतिग्रस्त पड़ा था। कैश काउंटर में रखे सारे रुपये गायब थे। तीन लाख रुपये शुक्रवार को भुगतान करना था जिस व्यक्ति को रुपये देने थे, वह नहीं आया। इससे रुपये दुकान में रख दिया गया। शायद वह शनिवार को आए तो उसे भुगतान कर देंगे। चोरों ने नगद चुरा लिया।

खराब है सीसीटीवी

शंकर लाल मित्तल ने बताया कि दुकान में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। 30 अप्रैल से हार्ड डिस्क में तकनीकी गड़बड़ी आने के कारण सीसीटीवी काम नहीं रहा था। दुकान को निशाना बनाने वाले चोरों ने फ्रिज में रखे खाने के सारे सामान को बाहर निकाला। आराम से खाया। इसके बाद घड़े से पानी भी पिया। जुगसलाई इलाके में लगातार चोरी की वारदात हो रही है। कुछ दिन पहले महतो पाड़ा स्थित एक अपार्टमेंट की बेसमेंट में प्रवेश कर चोरों ने अस्सी हजार मूल्य का केबल चुरा लिया था।