JAMSHEDPUR: फ्0 सितंबर की रात को चोरों ने परसुडीह स्थित तीन दुकानों को निशाना बनाया और हजारों रुपए के सामान की चोरी कर ली। बड़ा गोविंदपुर निवासी महेश्वर बेसरा की दुकान बारीगोड़ा सरजामदा रोड पर है। उनके दुकान का नाम पूनम लेडिज कार्नर है। फ्0 सितंबर की रात करीब नौ बजे महेश्वर बेसरा दुकान बंद कर अपने घर चले गये थे। दूसरे दिन रविवार की सुबह झाड़ू देने वाली महिला ने घर आकर बताया कि उनके दुकान का ताला टूटा हुआ है। सूचना मिलने के बाद महेश्वर बेसरा अपनी दुकान जाकर देखा तो दुकान का ताला टूटा हुआ था। दुकान में रखे ख्ख् हजार मूल्य के कास्मेटिक सामान की चोरी हो चुकी थी और गल्ले में रखा क्भ्00 रुपये नगद की भी चोरी चोरों ने कर ली। सरजामदा रोड स्थित राजेश प्रसाद की हार्डवेयर दुकान का ताला तोड़कर चोरों ने छह हजार मूल्य के सामान व क्भ् सौ रुपये नगद की चोरी कर ली। सरजामदा रोड स्थित महेश प्रसाद जायसवाल के कपड़े दुकान का ताला तोड़कर चोरों ने सात हजार मूल्य के कपड़े व भ्00 रुपये नगद की चोरी कर ली।

परसुडीह से बाइक की चोरी

उधर, परसुडीह थाना अंतर्गत चर्च रोड मस्जिद के पास से राज कुमार प्रसाद की बाइक चोरी हो गई। इस संबंध में राज कुमार प्रसाद के बयान पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। राजकुमार प्रसाद ने कहा है कि वह अपनी मोटरसाइकिल घर के पास खड़ा किया था। अज्ञात आरोपियों ने ख्8 से ख्9 सितंबर के बीच मोटरसाइकिल की चोरी कर ली।

टाटा स्टील के पूर्व कर्मचारी के घर को चोरों ने बनाया निशाना

कदमा में ख्8 सितंबर की शाम को घर बंद कर दुर्गा पूजा घूमने गए असित कुमार त्रिपाठी के घर चोरी हो गई। असित कुमार त्रिपाठी टाटा स्टील के सेवानिवृत कर्मचारी हैं। वर्कर्स फ्लैट के घर से चोरों ने सोने की दो चेन, सोने कीकनबाली, चांदी की ब्रेसलेट, करीब फ्0 हजार रुपये नगद समेत अन्य सामान चुरा लिया। इसकी शिकायत असित त्रिपाठी की पत्‍‌नी मृणमयी त्रिपाठी ने कदमा थाने में दर्ज कराई है। मृणमयी त्रिपाठी ने बताया कि ख्8 सितंबर की शाम सात बजे को अपने पति और बच्चे कुणाल और शीतल त्रिपाठी के साथ दुर्गापूजा पंडाल घूमने गई थी। इसी दौरान बेटे कुणाल के फोन पर उसके दोस्त मनीष कुमार सिंह का कॉल आया कि घर का दरवाजा खुला है। मनीष को घर के भीतर जाकर देखने को कहा। उस समय देर शाम सवा आठ बजे रहे होंगे। जानकारी मिली कि दरवाजे की कुंडी टूटी हुई है। अलमारी भी खुली है। दूसरी अलमारी में स्क्रू ड्राइवर फंसा हुआ है। इसकी जानकारी क्00 नंबर पर देने की कोशिश की गई। फोन नहीं लगा। तब बेटे ने घर से कुछ ही दूरी पर पेट्रोल पंप पर खड़ी पेट्रोलिंग पार्टी को इसकी सूचना दी।