RANCHI: राजधानी रांची में एक ओर चोरों की मौज है, तो दूसरी ओर बाइकर्स की चांदी। रविवार को जहां चोरों ने तुपुदाना चौक स्थित पांच दुकानों को निशाना बनाया, वहीं कांके रोड में एक बाइकर वृद्ध महिला का पर्स झपटकर फरार हो गया।

सामान समेत पैसे भी ले उड़े

तुपुदाना चौक स्थित पांच दुकानों में रविवार देर रात सेंधमारी कर चोरों ने लाखों के सामान गायब कर दिए। चौक के पास स्थित तुलसी शू स्टोर, किराना स्टोर सहित अन्य दुकानों में चोरी हुई। दुकान के अंदर सामान सहित गल्ला में रखे पैसे भी चोरों ने उड़ा लिये। सुबह जब लोगों ने शटर का ताला टूटा देखा तो उन्हें शक हुआ। उसके बाद दुकानदारों को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन की।

रात में एस्बेस्टस तोड़ रहा गिरोह

मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने बताया कि रात में चोरों का गिरोह बंद गाड़ी में आते हैं और दुकानों के ईद-गिर्द खड़े हो जाते हैं। पुलिस को लगता है कि वे लोग राहगीर हैं, लेकिन असल में वे लोग एस्बेस्टस तोड़कर दुकानों में कैश समेत सामानों की चोरी कर फरार हो जाते हैं।

सीसीटीवी लगाने की मांग

हटिया तुपुदाना क्षेत्र में लगातार चोरी की घटनाएं बढ़ रही है। पुलिस रोक लगाने में नाकाम है। इससे लोगों में नाराजगी भी देखी जा रही है। चोरी की घटना से नाराज दुकानदारों ने प्रशासन से सीसीटीवी कैमरा लगाने की मांग की है। इस संबंध में तुपुदाना ओपी में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

कांके रोड में महिला का पर्स झपटा

कांके रोड स्थित केयर एंड क्योर शॉप के पास स्कूटी सवार दो अज्ञात अपराधियों ने एक पर्स छीन लिया और फरार हो गए। महिला पैदल अपने घर की ओर जा रही थी। इस बाबत गोंदा थाने में एक मामला दर्ज किया गया है।

बॉक्स

डीआइजी ने बरियातू इंस्पेक्टर को किया सस्पेंड

इधर, डीआईजी अमोल वेणुकांत होमकर ने एसएसपी कुलदीप द्विवेदी की अनुशंसा पर बरियातू थानेदार राजीव रंजन लाल को सस्पेंड कर दिया है। गौरतलब हो कि बरियातू इलाके में भी चोरी और आपराधिक वारदात बढ़ गए थे। अबतक पुलिस की ओर से किसी भी मामले का खुलासा नहीं हो सका था। इंस्पेक्टर को लापरवाही तथा कर्तव्यहीनता के आरोप में सस्पेंड किया गया है।