- लुहारगली मार्केट में चोरों ने दर्जनों दुकानों के तोड़े थे ताले

- एसएसपी ने लगाई क्राइम मीटिंग में थानेदार को फटकार

आगरा। शहर के घने बाजार में बना थाना कोतवाली चोरी के मामलों में नंबर वन पर चल रहा है। अन्य थाना क्षेत्रों की तुलना में यहां बड़ी संख्या में चोरी की वारदातें हुई। लगातार वारदातों के बाद भी खुलासे में थाना पुलिस जीरो है। ये हालात तब हैं, जबकि सबसे पहले थाना कोतवाली में सीसीटीवी कैमरों का सर्वर बना था। बावजूद इसके चोरों का सुराग नहीं लग पा रहा है। हाल ही में हुई क्राइम मीटिंग में एसएसपी द्वारा भी इस संबंध में थानेदार को फटकार लगाई गई है।

कई दुकानों के टूटे थे ताले

लुहार गली में चोरों ने जनवरी 2017 में 16 दुकानों के ताले तोड़े थे। इसमें तीन दुकानें सर्राफ की थीं। यहां पर चोरों ने रात में सब्बल से शटर उठा दिए थे। वारदात से व्यापारियों में आक्रोश फैल गया। लेकिन बाद में मामला ठंडा होता चला गया। इसके बाद 14 फरवरी को फिर से चोरों ने लुहार गली में हाथ साफ किया। इस बाद तीन दुकानों के ताले चटका दिए।

पिछले वर्ष भी ढाया था कहर

पिछले वर्ष 28 मई को चोरों ने लुहार गली में तांडव कर दिया। इस बार चोरों ने एक साथ दो दर्जन दुकानों को निशाना बनाया। दुकानदारों का कहना था कि चोरों ने 20 से 25 दुकानों के ताले तोड़े दिए थे। इस वारदात के पीछे भी सब्बल गैंग के होने का अंदेशा बना। चूंकि उस दौरान अन्य थाना क्षेत्रों में भी कुछ इस तरह ही चोरी की वारदात हुई थीं। लगातार हुई घटनाओं के बाद भी पुलिस खुलासा नहीं कर सकी। व्यापारियों ने इस मामले को लेकर हंगामा भी किया। पुलिस को अल्टीमेटम दिया, लेकिन पुलिस खुलासा नहीं कर सकी।

क्राइम मीटिंग में लगी क्लास

एसएसपी अमित पाठक ने गुरुवार को सभी थाना क्षेत्रों की बैठक ली थी। बैठक में थाना क्षेत्रों में हुए अपराधों की समीक्षा हुई। सूत्रों की मानें तो उस दौरान जब चोरी की घटनाओं का विवरण सामने आया, तो कोतवाली थाना सबसे अव्वल बैठा। ये देख पुलिस कप्तान का पारा चढ़ गया। थानेदार को फटकार लगाई। जल्द से जल्द वारदात के खुलासे के निर्देश दिए।