- रसड़ा के विधायक को ई मेल कर मांगी गई थी एक करोड़ की फिरौती

- मेल के एक सप्ताह के बाद एक नंबर से की गई थी कॉल

- मोबाइल के टू कॉलर में दाउद इब्राहिम का नाम

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW : रसड़ा के बीएसपी विधायक से एक करोड़ की फिरौती मांगी गई. करीब एक सप्ताह पहले उन्हें ई मेल पर धमकी भरा लेटर मिला था. ई मेल चेक न करने पर दो दिन पहले विधायक को एक नंबर से कॉल आई और ई मेल चेक करने की बात कहते हुए धमकी दी. ई मेल चेक किया तो उसमें लिखा था कि एक करोड़ रुपये की फिरौती दो नहीं तो जान से मार दिया जाएगा. विधायक ने इस मामले में गोमतीनगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई. साइबर सेल और सर्विलांस सेल ने जांच शुरू की तो पता चला कि जिस नंबर से कॉल की गई वह दो दिन पहले ही चोरी हो चुका था.

टू कॉलर में दाउद इब्राहिम का नाम

विधायक उमाशंकर सिंह की शिकायत पर गोमतीनगर पुलिस ने शनिवार को रंगदारी मांगने और आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया. केस दर्ज करने के बाद इसकी जांच साइबर सेल और सर्विलांस सेल को सौंपी गई. गोमतीनगर इंस्पेक्टर डीपी तिवारी ने बताया कि विधायक को मेल एक सप्ताह पहले की गई थी, लेकिन मेल चेक न करने पर उन्हें दो दिन पहले कॉल की गई थी. इससे पहले दो मैसेज भी किए गए. जिस नंबर से कॉल और मैसेज आए, सर्विलांस सेल की मदद से उसकी पड़ताल की गई. पड़ताल में उस नंबर के टू कॉलर में दाउद इब्राहिम का नाम लिखा आ रहा है.

दो दिन पहले चोरी हुआ था फोन

विधायक से फिरौती मांगने के मामले में पुलिस बलिया के एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. पुलिस का दावा है कि जिस नंबर से कॉल आई थी वह नंबर उसी युवक के नाम पर दर्ज है. पुलिस के अनुसार युवक ने बताया कि उस नंबर का मोबाइल उसी का है, लेकिन दो दिन पहले उसका फोन चोरी हो गया था. पुलिस का दावा है कि मेल और फिरौती मांगने वाला आस-पास का है और उसने शरारत करने के लिए मेल और कॉल की है. पुलिस इस मामले को गंभीरता लेकर जांच पड़ताल कर रही है.