संदिग्ध के हाथ में पीडि़त परिवार की लड़की ने देखी थी चोरी गई अटैची

पुलिस की कार्यप्रणाली से पीडि़त परिवार में है आक्रोश

ALLAHABAD: धूमनगंज थाना क्षेत्र के राजरूपपुर एरिया में सोमवार रात चोरों ने सैन्यकर्मी के घर धावा बोलकर लाखों की ज्वैलरी पर हाथ साफ कर दिया। पीडि़त परिवार ने पुलिस को सूचित करते हुए चोरी में शामिल एक संदिग्ध की जानकारी दी। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया, लेकिन कुछ देर बाद ही छोड़ दिया। पीडि़त परिवार का कहना है कि संदिग्ध व्यक्ति के हाथ में चोरी गई अटैची देखी थी।

ज्वैलरी से भरी अटैची ले गए

राजरूपपुर निवासी नंद लाल संगम स्थित ओडी फोर्ड में ऑडिटर की पोस्ट पर हैं। घर में पत्‍‌नी अनीता और दो बेटियां प्रतिष्ठा व सपना हैं। रविवार की शाम परिवार के सभी सदस्य भोजन करने के बाद सो गए। इस बीच रात में चोर घर में घुसे और सोने चांदी की ज्वैलरी से भरी अटैची उठा ले गए। अटैची में करीब छह लाख रुपए की ज्वैलरी थी। सुबह उठने पर परिवार वालों को चोरी की जानकारी हुई।

पड़ोसी के हाथ में दिखी अटैची

सेना के कर्मचारी नंदलाल ने बताया कि चोरी की जानकारी के बाद तत्काल पुलिस को खबर की गई। इस बीत बेटी प्रतिष्ठा की नजर पड़ोसी निर्मल पाठक पर पड़ी। प्रतिष्ठा का कहना है उस समय उसके हाथ में वही अटैची थी जिसे चोर चुरा ले गए थे। नंदलाल ने पुलिस को इसकी जानकारी दी। नंदलाल ने पुलिस को बताया कि पहले भी निर्मल कई बार चोरी आदि के मामलों में जेल जा चुका है।

पुलिस ने थोड़ी देर बाद छोड़ा

नंदलाल ने आरोप लगाया कि पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के कुछ देर बाद ही छोड़ दिया। पुलिस ने उनसे चोरी की तहरीर लेने के बाद भी अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की।

लगातार हाथ मार रहे हैं चोर

अल्लापुर के अशोक कुमार की दुकान का ताला तोड़कर बीस हजार की चोरी

पटेल चौराहे पर अजय केसरवानी की दुकान का ताला तोड़कर आठ हजार रुपए की चोरी

कटरा के सतीश कुमार के घर दिनदहाड़े ताला तोड़कर 50 हजार व लाखों रुपए की ज्वैलरी चोरी

राजरूपपुर में रहने वाले राजीव शर्मा के घर का ताला तोड़कर नकदी और ज्वैलरी की चोरी

कटरा के रामाकांत के घर चालीस हजार नगद और लाखों रुपए की ज्वेलरी की चोरी