आठ महीने पहले घर के अंदर से चोरी के बाद दर्ज हुई थी रिपोर्ट

पुलिस ने एक्सयूवी बरामद कर आरोपित को भेज जेल

bareilly@inext.co.in

BAREILLY : आठ महीने पहले घर के अंदर से चाबी निकाल कर चोरी हुई कारोबारी की एक्सयूवी को पुलिस ने बरामद कर लिया है. चोरी करने वाला कोई और नहीं बल्कि कारोबारी का दूर के रिश्ते का भांजा निकला. पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर उससे एक्सयूवी बरामद कर आरोपित को जेल भेज दिया.

देर रात चेकिंग के दौरान पकड़ी

इज्जतनगर पीलीभीत बाईपास स्थित सिल्वर स्टेट कॉलोनी निवासी हरपाल सिंह कारोबारी हैं. 16 जनवरी 2018 को वह परिवार के साथ बाहर गए थे. दूसरे दिन लौटे तो देखा कि घर का गेट खुला है और अंदर खड़ी नई एक्सयूवी कार गायब है. जब उन्होंने देखा तो अंदर का गेट भी खुला था और कार की चाबी गायब थी. जांच के दौरान पता चला कि चोर दूसरी मंजिल में बने कमरे के गेट का कुंडा तोड़कर अंदर आया और नीचे कमरे में टंगी चाबी से गेट खोल और गेट का ताला खोलकर कार लेकर भाग निकला. तहरीर के बाद पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया और जांच शुरू कर दी. देर रात पुलिस वाहन चेकिंग कर रही थी. इसी दौरान एसएसआई राजीव वर्मा ने हरियाणा नंबर की एक एक्सयूवी कार को आते देखा तो रोक लिया. पूछताछ की तो कार चालक हरदीप सिंह निवासी मजहरा फार्म थाना न्यूरिया बताया. पुलिस उसे कार समेत थाने लेकर आई और जांच की तो पता चला कार का चेचिस और इंजन नंबर अलग है. पुलिस ने उससे पूछताछ की तो पता चला कि कार चोरी की है.

आठ माह बाद पुलिस की लगी सफलता

पुलिस को पता चला कि कार सिल्वर स्टेट कॉलोनी निवासी हरपाल सिंह की है. चोरी का मुकदमा भी दर्ज है तो उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा.

कर्ज चुकाने के लिए भांजा बना चोर

पुलिस ने उससे पूछताछ की तो पता चला कि हरदीप कार मालिक हरपाल के दूर का रिश्ते का भांजा है. वह हरियाणा में रहकर जॉब करता है. वहां उस पर काफी कर्ज हो गया था, जिसके कारण उसने कार चोरी की. वह हरपाल के यहां आता जाता था तो उसे पता था कि कार की चाबी और घर के दरवाजे की चाबी कहा रहती है.

कार पर डाल लिया हरियाणा नंबर

हरदीप ने कार बेचने की कोशिश की लेकिन सौदा नहीं हो पाया. वह कार से बरेली का नंबर हटाकर हरियाणा का नंबर चढ़ा दिया. उसके बाद एक्सयूवी को टैक्सी में चलाने लगा. फिलहाल पूछताछ के बाद पुलिस ने उसे जेल भेज दिया.