GORAKHPUR: पिपराइच के बिजली हाईडिल कॉलोनी के पास मायानगरी निवासी महिला कांस्टेबल और महेशपुरम कॉलोनी निवासी ऑटो चालक के मकान का दिनदहाड़े ताला तोड़कर चोर नकदी और जेवरात उठा ले गए। चोरी की सूचना पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल के बाद चोरों की तलाश शुरू कर दी। पिपराईच के बिजली हाईडिल कॉलोनी से सटे मायानगरी मोहल्ले में महिला कांस्टेबल ममता देवी पति राजेश कुमार और बच्चों के साथ रहती हैं। वह बस्ती जिले के हरैया में तैनात हैं। गुरुवार दोपहर करीब 12 बजे राजेश घर में ताला लगाकर बच्चे को लेने स्कूल चले गए थे। करीब डेढ़ बजे वह मकान पर पहुंचे तो मुख्य दरवाजे का कुंडी और ताला टूटा था। घर के अंदर सामान बिखरा था। चोर लैपटॉप, दो मोबाइल, दो जोड़ी पायल, एक सोने की चेन और पांच हजान नकदी समेत अन्य सामान उठा ले गए थे।

50 मीटर की दूरी पर हुई दूसरी चोरी

दूसरी चोरी वहीं से महज 50 मीटर की दूरी पर स्थित महेशपुरम कॉलोनी निवासी ऑटो चालक ऋषि कुमार गुप्ता के घर हुई। सुबह उनके ससुर के मौत की सूचना पर वह परिवार के साथ ससुराल चले गए थे। दिन में चोर मकान का ताला तोड़कर कीमती सामान और 12 हजार नकदी उठा ले गए। मकान का ताला टूटा देख चोरी की सूचना पड़ोसी ने दिया। वह मौके पर पहुंच कर 100 नंबर पर पुलिस को सूचना दिए।

गोरखनाथ थाने के पास दुकान में चोरी

इसके अलावा गोरखनाथ थाने के समीप एक कपड़े की दुकान में सेंध काटकर चोर बुधवार रात कैश बाक्स में रखा 17 हजार नकदी उठा ले गए। रात में पड़ोस में रहने वाले लोगों की नींद खुल जाने पर चोर फरार हो गए। सुबह दुकानदार ने चोरी की सूचना पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल की। गोखनाथ के नौरंगाबाद निवासी बदरेआलम की थाने से महज 50 मीटर की दूरी पर मस्जिद मार्केट में नावेल्टी क्लाथ सेंटर नाम से दुकान है। बुधवार शाम को वह दुकान बंद कर घर चले गए। इसी बीच रात में चोर सेंध लगाकर चोर दुकान में घुस गए। दुकान में खटपट की आवाज सुनकर पड़ोस में रहने वाले लोगों की नींद खुल गई। शोर मचाने पर चोर कैश बॉक्स से 17 हजार नकदी लेकर फरार हो गए। सुबह दुकानदार ने चोरी की सूचना पुलिस को दी।