- सीसीटीवी में कैद चोरों की करतूत

GORAKHPUR: नवीन मंडी महेवा में सुरक्षा गार्ड की तैनाती के बाद भी चोरी का सिलसिला थम नहीं रहा है। यहां गल्ला की दो थोक दुकानों से ताबड़तोड़ चोरी की घटना से व्यापारियों में दहशत है। चोरों ने दुकानों का शेड काटकर अंदर रखे कैश बाक्स से लाखों रुपए उड़ा लिए। चोरों की करतूत दुकानों में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद है। आक्रोशित व्यापारियों ने इस संबंध में मंडी सचिव व एडीएम को लिखित पत्र के साथ फुटेज सौंप कर कार्रवाई की मांग की है। साथ ही घटना की जानकारी पुलिस को भी दे दी है। तहरीर के आधार पर पुलिस ने केस दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है।

छत के रास्ते माल ले उड़े चोर

कोतवाली एरिया के नसीराबाद निवासी अनंत कुमार की नवीन गल्ला मंडी में कृष्णा ट्रेडर्स नाम से थोक गल्ला की दुकान है। दो दिन पहले सुबह करीब 7.23 बजे चोर दुकान की छत का टीनशेड काट अंदर दाखिल हुआ। दुकान के अंदर कैश बॉक्स में रखीं दस-दस की आठ गड्डी उड़ाकर फरार हो गया। दुकान के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरे में चोर की करतूत कैद हो गई। वहीं नसीराबाद के ही रहन वाले कमलेश मिश्रा की यहां रमा ट्रेडिंग कंपनी के नाम से दुकान है। इस घटना के एक दिन पहले ही चोरों ने उनकी दुकान से भी एक लाख रुपए कैश उड़ाया था। व्यापारियों ने मंडी प्रशासन और खोराबार पुलिस को घटना की जानकारी दी। व्यापारियों ने मंडी सचिव व एडीएम को पत्र लिखकर घटना के बारे में अवगत करवाया। साथ ही सीसीटीवी फुटेज भी सौंपा। एडीएम सिटी ने व्यापारियों को कार्रवाई का आश्वासन दिया। उधर, व्यापारियों ने खोराबार पुलिस को तहरीर दे दी है। तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर पुलिस चोरों की तलाश में लगी है।

तैनात हैं 20 गार्ड

नवीन मंडी महेवा की सुरक्षा के लिए कुल 20 होमगा‌र्ड्स लगाए गए हैं। रात में दस गार्डो की बराबर ड्यूटी रहती है। इसके बाद भी बेखौफ चोर घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। चेंबर ऑफ ट्रेडर्स के अध्यक्ष संजय सिंघानिया ने बताया कि दुकान में चोरी से व्यापारी परेशान हैं। मंडी प्रशासन की ओर से लगाए गए सुरक्षा गार्ड रात में गश्त नहीं करते हैं जिसकी वजह से आए दिन घटनाएं हो रही हैं।

वर्जन

मंडी में चोरी की घटना को देखते हुए सभी गा‌र्ड्स को सतर्क कर दिया गया है। मंडी समिति की तरफ से जांच की जा रही है। पुलिस को भी अवगत करा दिया गया है। रात में मंडी के अंदर अतिरिक्त गा‌र्ड्स लगा दिए गए हैं।

- सेवाराम वर्मा, सचिव, नवीन मंडी महेवा