RANCHI : डोरंडा थाना क्षेत्र के डिबडीह पुल के पास अलकापुरी में स्थित शगुन ज्वेलर्स में बुधवार रात को चोरों ने दीवार तोड़कर 10 लाख रुपए से अधिक के ज्वेलरी और कैश उड़ा लिए। इस संबंध में दुकान के मालिक मनीष राज सोनी ने डोरंडा थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कराया है। मनीष ने बताया कि बुधवार को रात वह दुकान बंद करके घर चले गए थे। गुरुवार सुबह जब वह दुकान खोलने पहुंचे तो पाया कि दीवार को तोड़कर चोरों ने दुकान में रखे सोने और चांदी के गहने उड़ा लिए। इसके बाद उन्होंने इसकी सूचना डोरंडा थाने को दी। मौके पर पहुंची हटिया डीएसपी निशा मुर्मू, डोरंडा थानेदार और एफएसएल की टीम ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस घटना की छानबीन कर रही है और संभावित स्थानों पर छापेमारी भी कर रही है।

बगल की दुकान से घुसे चोर

शगुन ज्वेलर्स के बगल में स्थित प्रेरणा ऑटोविंग की खिड़की तोड़ चोर पहले प्रेरणा ऑटोविंग में घुस गए। ताकि किसी को भी चोरी का शक न हो। उसके बाद चोरों ने अंदर से ही शगुन की दीवार तोड़कर दुकान में रखे आर्टिफिशियल गहनों को छोड़कर दस लाख से अधिक के गहने और कैश ले भागे।

बीआईटीटी ने बांटे 600 कंबल

बिरसा इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (बीआइटी) ट्रस्ट की ओर से गुरुवार को जरूरतमंद लोगों के बीच कंबलों का वितरण किया गया। अमरूद बगान रातू रोड में आयोजित इस कार्यक्रम में 600 लोगों के बीच कंबल बांटे गए। मौके पर ट्रस्ट के प्रबंध निदेशक रंजीत कुमार ने कहा कि ट्रस्ट समाज हित में कई कार्य करता है। ट्रस्ट की ओर से शिक्षा क्षेत्र में मुफ्त कंप्यूटर शिक्षा अभियान भी चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि ट्रस्ट का यह लक्ष्य है कि स्वस्थ और शिक्षित समाज बनाने में वह बड़ा सहयोगी बने।