ये फिल्में हैं नोमिनेटेड
इस साल ऑस्कर के लिए नौ फिल्मों को नॉमिनेट किया जा चुका है। इन सभी फिल्मों में कोई हॉरर है, कोई पॉलीटिकल तो कोई कॉमेडी। ऑस्कर के लिए डायरेक्टर लूसा की रोमांटिक फिल्म कॉल मी बाय योर नेम , जो राइट के डायरेक्शन में बनी फिल्म डार्केस्ट आवर और जॉर्डन पेले के डायरेक्शन में बनी फिल्म गेट आउट है। फिल्म डनक्रिक, लेडी बर्ड, पैंथम थ्रेड भी ऑस्कर के लिए नॉमिनेटेड हैं। वहीं फिल्म द पोस्ट , द शेप ऑफ वॉटर और थ्री बिलबोर्डस आउटसाइड इबिंग भी ऑस्कर के लिए नॉमिनेट हुई है।
oscar 2018 : 5 मार्च को होगा विजेता फिल्म का नाम घोषित,ये हैं वो नौ नॉमिनेटेड फिल्में
फिल्मों की कहानी
कॉल मी बाय योर नेम फिल्म एक रोमांटिक ड्रामा फिल्म है। फिल्म डार्केस्ट आवर एक वार ड्रामा पर आधारित है। इस फिल्म में विश्वयुध्द के बारे में दर्शाया गया है। फिल्म गेट आउट एक अमेरिकी हॉरर फिल्म है। फिल्म ससपेंस और हॉरर का फुल तड़का है। फिल्म डनक्रिक में दूसरे विश्वयुध्द की दशा को दिखाया गया है। लेडी बर्ड एक कॉमेडी ड्रामा फिल्म है। पैंथम थ्रेड एक पीरियड ड्रामा मूवी है जिसमें लंदन के 1950 के कल्चर के बारे में दिखाया गया है। द पोस्ट एक हिस्टोरिकल पॉलिटिकल फिल्म है। द शेप ऑप वॉटर एक फैंटसी मूवी है जो एक प्रेम कथा पर आधारित है। फिल्म थ्री बिलबोर्ड्स आउटसाइ इबिंग ब्लैक कॉमेडी फिल्म है।

अवार्ड शो में पाकिस्‍तानी एक्‍ट्रेस माहिरा खान को किस करने की कोशिश, वीडियो वायरल
oscar 2018 : 5 मार्च को होगा विजेता फिल्म का नाम घोषित,ये हैं वो नौ नॉमिनेटेड फिल्में
ऐसे होता है ऑस्कर में फिल्मों का चुनाव
लगभग 7000 वोटिंग मेंबर्स वाला अकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज इंडस्ट्री के एक्सपीरिएन्स लोगों का एक ग्रुप होता है। फिल्मों की हर कैटेगरी के लिए इनकी कई अलग अलग वोटिंग ब्रांच बनाई गई है। कुल मिला कर इसकी 17 ब्रांचे हैं। हर ब्रांच के सदस्य अपने-अपने फील्ड से जुडी़ कैटेगरी में चुने गए नामों पर वोट देते हैं। इस प्रोसेस के बाद जो काबिल उम्मीदवार होता है उसी को पुरस्कार से सम्मानित किया जाता है।
यश चोपडा़ ने हमेशा छुपाई थी जो बात, आशा भोंसले ने अवॉर्ड म‍िलने पर खोल द‍िया उनका वो राज
oscar 2018 : 5 मार्च को होगा विजेता फिल्म का नाम घोषित,ये हैं वो नौ नॉमिनेटेड फिल्में

Hollywood News inextlive from Hollywood News Desk