विनर की जगह रनरअप का नाम हुआ अनाउंस
ऑस्कर 2017 में एक सबसे बडी़ गलती देखने को मिली। दरअसल पिछले साल ही बेस्ट पिक्चर कैटेगरी में 'ला ला लैंड' और 'मूनलाइट' दोनों ही नॉमिनेटेड थीं। अनाउंसमेंट के वक्त मूनलाइट की जगह बेस्ट फिल्म कैटेगरी में ला ला लैंड का नाम स्टेज से पुकारा गया। फिल्म की पूरी टीम स्टेज पर पहुंच भी गई और अपनी खुशी जाहिर करने को पूरी तरह से तैयार थी। बाद में उसी समय कहा गया कि गलती से ये नाम अनाउंस हो गया और फिर फिल्म मूनलाइट का नाम विनर की तरह घोषित किया गया था।
जब ऑस्कर अवॉर्ड में स्टेज पर ही हो गईं ये बडी़ गलतियां
अनाउंसमेंट के वक्त इनकी हो गई गुगली
ऑस्कर अवॉर्ड 1933 में बेस्ट डायरेक्टर कैटेगरी में विनर घोषित होना था। इसके लिए अंत में दो ही दावेदार बचे थे फ्रेंक केपरा और फ्रेंक लॉयड। स्टेज से अनाउंसमेंट के दौरान ये कहा गया कि ऊपर आ कर फ्रेंक ले लीजिए। ये सुन कर फ्रेंक को लगा की उन्हें अवॉर्ड के लिए स्टेज पर बुलाया गया है और वो स्टेज की ओर चल भी दिए। इस वाक्ये के बारे में उन्होंने बाद में कहा की वो जब अपनी चेयर की ओर लौट रहे थे तो जिंदगी का सबसे लंबा वॉक कर रहे थे।
Oscar 2018 : 5 मार्च को होगा विजेता फिल्म का नाम घोषित , ये हैं वो नौ नॉमिनेटेड फिल्में
जब ऑस्कर अवॉर्ड में स्टेज पर ही हो गईं ये बडी़ गलतियां
जब बिना कपडो़ के ये आ गए स्टेज पर
साल 1974 का ऑस्कर अवॉर्ड समारोह चल रहा था कि अचानक स्टेज पर अनाउंसमेंट के दौरान राइट एक्टिविस्ट रॉबर्ट ओपल बिना कपडो़ के आ गए। उस वक्त वहां मौजूद हर इंसान चौंक गया। लोग उन्हें देख कर हंसने भी लगे। इस वाक्ये को संभालने के लिए उस वक्त स्टेज पर मौजूद डेविड निवेन ने वहां बैठी ऑडियंस से कहा कि चाहे कुछ भी हो पर अभी जो भी हुआ वो काफी मंनोरंजक था और इस इंसान को कपडे़ उतारने के बाद ही लोगों का अटेंशन मिल सकता है।
जब ऑस्कर अवॉर्ड में स्टेज पर ही हो गईं ये बडी़ गलतियां
चेहरा नकली नाम असली
ऑस्कर अवॉर्ड 2017 में एक बहुत बडी़ गलती और सामने आई। बेस्ट कास्ट्यूम डिजाइनर के नॉमिनेशन में जैनेट पेटरसन का नाम था जो पहले भी चार बार इस कैटेगरी में नॉमिनेट हो चुकी हैं। जब स्टेज से जैनेट का नाम अनाउंस किया गया उस समय सभी स्क्रीन्स पर उनकी जगह जेन चैंपमैन की तस्वीर दिखाई गई थी। ऑडियंस के लिए ये पल काफी कंफ्यूजिंग था।
फिल्म 2.0 का टीजर हुआ लीक , भड़के रजनीकांत
जब ऑस्कर अवॉर्ड में स्टेज पर ही हो गईं ये बडी़ गलतियां
इंट्रोडक्शन में इनकी तो पहचान ही बदल गई
चार साल पहले हुए ऑस्कर अवॉर्ड समारोह के दौरान जॉन ट्रावोल्टा को स्टेज पर इदिना मेनजेल को इंट्रोड्यूस करना था। इदिना के इंट्रोडक्शन के वक्त स्टेज पर जॉन ने एडेल डजिम का नाम ले लिया था। इससे इंट्रोडक्शन का पूरा मजा ही किरकिरा हो गया। दरअसल नाम किसी का और चेहरा किसी का इंट्रोड्यूस हो गया था। इससे एक साल पहले के ऑस्कर अवॉर्ड में भी जॉन इदिना के प्रेजेंटर थे। स्टेज पर बार बार जॉन इदिना के चेहरे को छू रहे थे जो इदिना के लिए थोडा़ अजीब हो गया था।
जब ऑस्कर अवॉर्ड में स्टेज पर ही हो गईं ये बडी़ गलतियां

Hollywood News inextlive from Hollywood News Desk