feature@inext.co.in

KANPUR: इस अवॉर्ड फंक्शन में इस बार केंड्रिक लैमर और ड्रेक को अलग-अलग कैटेगरी में सबसे ज्यादा आठ और सात नॉमिनेशनंस मिले हैं। एल्बम ऑफ द ईयर कैटेगरी में पांच फिमेल सिंगर्स कार्डी बी, जैनल मोनाई, केसी म्यूजग्रेव्स, ब्रैंडी कार्ली और एच।ई।आर के नाम नॉमिनेशन में शामिल हैं। 2012 में ग्रैमी लाइफटाइम एचीवमेंट अवॉर्ड हासिल करने वाली डायना रॉस को इस बार भी ऑनर दिया जाएगा।
61वें ग्रैमी अवॉर्ड्स में इंडियन ओरिजन सिंगर्स हुए नॉमिनेटेड,जानें कौन हैं वो
इनका लाइव परफॉर्मेंस
इस बार कई जाने-माने सेलेब लाइव परफॉर्मेंस देने वाले हैं। कैमिला कैबेलो इस अवॉर्ड फंक्शन में डेब्यू परफॉर्मेंस देंगी। फंक्शन की हाइलाइट आठ बार ग्रैमी अवॉर्ड जीतने वाली वेटरन सिंगर डॉली पार्टन होंगी, जो 2019 का म्यूजिकेयर्स पर्सन ऑफ द ईयर का खिताब भी जीत चुकी हैं।
61वें ग्रैमी अवॉर्ड्स में इंडियन ओरिजन सिंगर्स हुए नॉमिनेटेड,जानें कौन हैं वो
डॉली को स्पेशल ट्रिब्यूट
खास बात यह है कि 2001 के बाद डॉली अब ग्रैमी के स्टेज पर लौट रही हैं। डॉली को उन्हीं के हिट गानों के जरिए स्पेशल ट्रिब्यूट दिया जाएगा।
61वें ग्रैमी अवॉर्ड्स में इंडियन ओरिजन सिंगर्स हुए नॉमिनेटेड,जानें कौन हैं वो
ये बढ़ाएंगे इंडिया का मान
कोरियन म्यूजिक सेंसेशन के-पॉप बैंड बीटीएस ने बेस्ट रिकॉर्डिंग पैकेज केटेगरी में नॉमिनेट हुआ है। इस बार ग्रैमी अवॉर्ड फंक्शन में इंडियन ऑरिजिन के सिंगर्स ने भी नॉमिनेशन में अपनी जगह बनाई है। जिनमें फाल्गुनी फालू शाह के एलबम फालूज बाजार को बेस्ट चिल्ड्रन म्यूजिक केटेगरी में नॉमिनेशन मिला है। स्नातम कौर खालसा का एलबम बिलवेड और प्रशांत मिस्त्री का सिम्बल कई केटेगरीज में नॉमिनेट हुए। मालूम हो इसे भारतीय समय के हिसाब से 11 फरवरी को शाम 7:30 बजे प्रसारित किया जाएगा।

'स्त्री' और 'न्यूटन' जैसी फिल्मों के बाद अब हाॅलीवुड की राह चल दिए पंकज त्रिपाठी, इस विदेशी फिल्म में दिखेंगे


फरहान अख्तर संग रिलेशनशिप पर गर्लफ्रेंड शिबानी दांडेकर ने तोड़ी चुप्पी, कहा 'कुछ फील नहीं करती'

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk