- उत्तराखंड में पांचों लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगा उक्रांद

GOPESHWAR: उत्तराखंड में उत्तराखंड क्रांति दल (उक्रांद) उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. पौड़ी से शांति प्रसाद भट्ट व नैनीताल से काशी सिंह ऐरी को टिकट दिया गया है.

बैठक में लिए कई फैसले
उक्रांद के केंद्रीय महामंत्री सत्य प्रकाश सती ने कहा कि 14 व 15 मार्च को देहरादून में उक्रांद केंद्रीय कार्य समिति की बैठक में सर्व सहमति से निर्णय लिया गया कि राज्यहित और राज्य के ज्वलंत मुद्दों को लेकर उक्रांद राज्य की पांचों सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इसके लिए दो लोकसभा क्षेत्र पौड़ी गढ़वाल से दल के वरिष्ठ नेता शांति प्रसाद भट्ट और नैनीताल लोकसभा सीट से तीन बार विधायक रह चुके काशी सिंह ऐरी को टिकट दिया गया है. टिहरी, हरिद्वार और अल्मोड़ा सीटों पर भी जल्द ही प्रत्याशी का चयन कर लिया जाएगा.

राज्य के मुद्दों को उठाने का वादा
उन्होंने कहा कि उत्तराखंड का सर्वांगीण विकास और देश के सदन में उत्तराखंड का नेतृत्व करने के साथ ही लोकसभा में राज्य के मुद्दों को उठाने के लिए क्षेत्रीय दल के सांसदों का होना आवश्यक है. भाजपा और कांग्रेस उत्तराखंड का भला नहीं कर सकते हैं. राज्य निर्माण से जुड़े मुद्दे आज भी जस के तस हैं भाजपा व कांग्रेस में घोटालों की प्रतिस्पद्र्धा चल रही है. जबकि राज्य के बेरोजगार पढ़ लिखने के बाद भी रोजगार के लिए दर-दर भटक रहे हैं. राष्ट्रीय पार्टियां राज्य के हितैषी नहीं हो सकती हैं.