कानपुर। फिल्म जगत में अभिनेताओं के बीच बहुत दोस्ती-यारी के किस्से सुने होगें पर जहां काम की बात आती है वहां पैसों की बात पहले ही हो जाती है। ऐसे समय में अगर किसी फिल्म में एक नहीं, दो नहीं बल्कि पांच एक्टर्स एक साथ फ्री में फिल्म में अभिनय करने को तैयार हो जाएं तो बहुत बडी़ बात है। फिल्म 'मंटो' नमिता दास निर्देशन में बनी है जिसकी स्क्रिप्ट अभिनेताओं को इतनी भा गई की वो एक्टिंग करने के पैसे भी नहीं लेना चाहते थे। आइए जानें फिल्म के उन एक्टर्स के बारे में जिन्होंने फ्री में ये फिल्म की।
मंटो के लिए ऋषि कपूर सहित इन एक्टर्स ने फ्री में किया काम,नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने इसलिए लिए सिर्फ 1 रुपये
इन एक्टर्स ने की फ्री में शूटिंग   
नमिता दास ने मिड डे को दिए एक इंटरव्यू में खुद इस बात का खुलासा किया है कि फिल्म में काम करने वाले कुछ कलाकारों ने इसमें अभिनय करने के पैसे नहीं लिए हैं। फिल्म में बिना पैसे के काम करने वाले एक्टर्स ऋषि कपूर, परेश रावल, रणवीर सौरे, दिव्या दत्ता और जावेद अख्तर हैं। वहीं फिल्म में अभिनय करने के लिए नवाजुद्दीन ने पैसे चार्ज किए पर इतने की आप सोच भी नहीं सकते। नवाज ने फिल्म में अभिनय करने के लिए सिर्फ 1 रुपये ही लिया। नमिता ने बताया की ये डिसीजन सभी कलाकारों ने मिल-जुल कर लिया था कि उन्हें फिल्म के लिए कुछ चार्ज नहीं करना है। नमिता ने बताया सभी ने अपने-अपने रोल बहुत परफेक्शन के साथ निभाए।
मंटो के लिए ऋषि कपूर सहित इन एक्टर्स ने फ्री में किया काम,नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने इसलिए लिए सिर्फ 1 रुपये
इस वजह से नहीं लिया पैसा
ऋषि कपूर से लेकर नवाजुद्दीन सिद्दीकी तक ने फिल्म 'मंटो' के लिए अपनी फीस इसलिए चार्ज नहीं की क्योंकि सभी को ये स्क्रिप्ट बहुत पसंद आई थी। 'मंटो' एक प्रसिद्ध लेखक थे जिन पर ये फिलम आधारित है। फिल्म में 'मंटो' का किरदार नवाजुद्दीन ने निभाया। 'मंटो' का पूरा नाम सादात हसन मंटो था। 'मंटो' एक पाकिस्तानी लेखक थे तो ब्रिटिश इंडिया में जन्मे थे। 'मंटो' रेडियो के लिए प्ले भी लिखा करते थे। मालूम हो कि नमिता दास की ये फिल्म 21 सितंबर को रिलीज होगी। फिल्म के प्रोडक्शन का काम नमिता दास, अजीत आंध्रे, नम्रता गोयल और विक्रांत बत्रा मिल के कर रहे हैं।
मंटो के लिए ऋषि कपूर सहित इन एक्टर्स ने फ्री में किया काम,नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने इसलिए लिए सिर्फ 1 रुपये

सफल अभिनेता बनने के बाद नवाजुद्दीन करना चाहते हैं ये काम, जान कर चौंक जाएंगे आप


कौन है ये मिस्ट्री गर्ल जिसके लिए नवाजुद्दीन बोले 'मेरे रोम-रोम में बसती है'

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk