- बेगूसराय में व्यवसायियों ने एक अपराधी को पकड़कर जमकर पीटा, मौका देख हुआ फरार

- रंगदारी टैक्स नहीं पहुंचाने पर दुकान पर बम फेंकने व हत्या की धमकी

BEGUSARAI/PATNA: फुलवडि़या थानान्तर्गत दीनदयाल रोड पर कपड़ा व्यवसायी मणिकांत कुमार की दुकान में घुसकर गुरुवार की सुबह अपराधियों ने एक करोड़ रंगदारी की मांग की। जानकारी होने पर जुटे अन्य व्यवसायियों ने छह में एक अपराधी को दबोच लिया और जमकर पीटा। हालांकि, पुलिस को सौंपने के पहले ही अपराधी चकमा देकर फरार हो गया। पीडि़त व्यवसायी ने फुलवडि़या थाने में आवेदन देकर कार्रवाई और जानमाल की रक्षा की गुहार लगाई है।

बाइक से पहुंचे थे छह आरोपी

व्यवसायी मणिकांत कुमार ने पुलिस को दिए आवेदन में कहा है कि सुबह नौ बजे तीन बाइक पर सवाल छह लोग उसकी दुकान पर आए। अभद्र व्यवहार करते हुए एक करोड़ रंगदारी की मांग की। वह उनसे कुछ कहते इसके पहले ही उन्होंने रंगदारी नहीं पहुंचाने पर दुकान पर बम फेंकने और सपरिवार हत्या करने की धमकी दी। अपराधियों की जोर-जोर की आवाज सुनकर आसपास के दुकानदार जमा हो गए। उन्होंने धमकी देकर वापस जा रहे अपराधियों में एक शोकहरा पंचायत-एक वार्ड पांच निवासी बबलू कुमार को पकड़ लिया। सभी ने उसकी जमकर पिटाई की, लेकिन बीच में मौका पाकर वह भाग निकला।

अधिकारियों ने की जांच

तेघड़ा एसडीपीओ आशीष आनंद और फुलवडि़या थानाध्यक्ष विवेक भारती ने पीडि़त व्यवसायी की दुकान पर पहुंचकर जांच की और सुरक्षा का भरोसा दिलाया है। थानाध्यक्ष ने बताया कि रंगदारी मांगने वाला युवक मानसिक रूप से विक्षिप्त बताया जा रहा है।