- पुलिस ने तीन आरोपियों को दिल्ली से किया गिर3तार

- चोरी का लाखों का माल किया बरामद

- दून में रायपुर, 1लेमेंट टाउन सहित दिल्ली की ज्वैलरी शॉप में भी लगाई थी सेंध

DEHRADUN: दून में चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले शातिर गिरोह का दून पुलिस ने दिल्ली में पर्दाफाश किया। दिल्ली से पुलिस ने तीन शातिर आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनसे कब्जे से चोरी की लाखों की ज्वैलरी और नकदी बरामद हुई है। गिरोह ने दून के रायपुर और क्लेमेंट टाउन सहित दिल्ली की एक ज्वैलरी शॉप में भी चोरी की वारदात को अंजाम दिया था।

8 नवंबर की घटना ने खोले राज

दून के क्लेमेंट टाउन इलाके में गिरोह द्वारा 8 नवंबर को चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया था, इसी वारदात की तफ्तीश ने गिरोह का पर्दाफाश किया। इलाके के नीरज अग्रवाल ने पुलिस को तहरीर देकर बताया था कि वह 8 नवंबर की रात अपनी मां के साथ हॉस्पिटल में भर्ती अपनी पत्नी को देखने गया था। घर पर ताला लगा हुआ था लेकिन जब वह लौटकर आया तो घर का ताला टूटा मिला और घर से ज्वैलरी, नकदी और एक कैमरा चोरों ने उड़ा लिया।

कार के नंबर से पहुंचे गिरोह तक

क्लेमेंट टाउन में चोरी की वारदात की जांच के दौरान पुलिस ने मौके पर मौजूद सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाले तो वारदात के दौरान घर के आस-पास डीएल 1 जेडी बी 4144 नंबर की एक स्विफ्ट डिजायर कार खड़ी दिखी। पुलिस ने कार के नंबर के आधार पर पड़ताल की तो कार चोरी की निकली, जो जहांगीरपुरी दिल्ली की एक महिला पूजा देवी पत्नी कमल निवासी के नाम से रजिस्टर्ड थी। पुलिस ने कार मालिक से संपर्क किया तो उसने कार चोरी होने की बात कही। पुलिस ने मुखबिर के जरिए कार ड्राइवर का पता लगाया और आरोपियों तक पहुंची।

पूछताछ में स्वीकार जुर्म

पुलिस ने ड्राइवर की निशानदेही पर गिरोह के दो और आरोपियों को भी दिल्ली से दबोच लिया। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्होंने दून में रायपुर और क्लेमेंट टाउन में चोरी की वारदात को अंजाम दिया, इसके अलावा दिल्ली की एक ज्वैलरी शॉप में भी उन्होंने सेंधमारी की। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से तीनों इलाकों से की गई चोरी का माल भी बरामद किया। तीन आरोपियों को लेकर पुलिस दून लौट आई है।

ये है आरोपियों की पहचान

- जोगेन्द्र यादव पुत्र विजय यादव निवासी झुग्गी 113 जेजे कैम्प सूरज पार्क बादली लिवासपुर

- कमल पुत्र, लालाराम निवासी आई 1885 जहांगीरपुरी थाना जहांगीरपुर

- जयप्रकाश उर्फ बबलू पुत्र नारायण प्रसाद निवासी प्रतापगंज थाना प्रतापगंज जिला सिदोला बिहार

चोरी का ये माल किया बरामद

दिल्ली ज्वैलरी शॉप से चुराया माल

सोने की चेन, अंगूठी, 5000 रुपए नकद, चोरी की स्विफ्ट डिजायर कार।

क्लेमेंट टाउन से चुराया गया माल

- दो जोड़ी सोने की बाली, दो जोड़ी चांदी की पायल, 8 चांदी के सिक्के, एक जोड़ी कान के टॉप्स

रायपुर से चुराया गया माल

-एक सोने की चेन, दो लोहे के सब्बल, एक पेचकस