सीसीटीवी फुटेज में महिला बैग चोरी करती हुई दिखाई दी

बैग में आभूषण और करीब डेढ़ लाख की थी नकदी

आगरा. शादी समारोह में से चोरी की वारदातें लगातार सामने आ रही हैं. अब थाना ताजगंज में सराफ के बेटे की शादी के बाद होटल में महिला संगीत के कार्यक्रम के दौरान बैग पार कर दिया गया. बैग में दुल्हन को गिफ्ट में मिले गहने और नकदी रखी थी. सीसीटीवी कैमरों की रिकार्डिग देखने पर होटल में घूम रही युवतियों को देखा तो मंच से एक महिला बैग चोरी करती हुई दिखाई दे रही है. इनकी पुलिस तलाश कर रही है.

महिला संगीत का चल रहा था कार्यक्रम

ताजगंज स्थित चौक कागजियान निवासी योगेश कुमार वर्मा के बेटे सुकेश की शुक्रवार को बारात गई थी. शनिवार को दुल्हन वंदना के विदा होकर आने के बाद शमसाबाद रोड स्थित होटल डैजल में महिला संगीत का कार्यक्रम चल रहा था. मंच पर दूल्हा-दुल्हन के साथ लोगों ने फोटो खिंचवाना शुरू किया. उस दौरान महिला के हाथ में बैग था.

महिला ने पार कर दिया बैग

रात दस बजे होटल के हॉल में मंच पर जैसे ही महिला फोटो खिंचवाने गई, उसने बैग बराबर से रख दिया. फोटो खिंचाने के बाद जैसे ही बैग पकड़ने को हुई तो बैग गायब मिला. बैग में 14 ग्राम सोने की अंगूठी, पांच चांदी के सिक्के, मोबाइल और 1.45 लाख रुपये रखे थे. बैग चोरी होने की खबर आग की तरह समारोह में फैल गई. सीसीटीवी कैमरों की रिकार्डिग चेक की गई तो एक महिला बैग चोरी करती हुई दिखाई दे रही है. पीडि़त ने थाना ताजगंज में तहरीर दी है.

बॉक्स

अलर्ट करती है पुलिस

थाना ताजगंज इंस्पेक्टर प्रवेश कुमार ने विवाह स्थलों से चोरी की वारदात खत्म करने के लिए नया प्रयास किया है. थाना क्षेत्र में जहां भी मैरिजहोम में कार्यक्रम होता है, वहां पर वह डीजे पर जाकर कार्यक्रम को कुछ मिनट के लिए रुकवा कर माइक पर लोगों को अलर्ट करते हैं.

अलग अंदाज में समझाते हैं लोगों को

इंस्पेक्टर प्रवेश कुमार पहले पुलिस की दखल के लिए सॉरी बोलते हैं, फिर अवेयर करने के लिए उन्हें बताते हैं कि दावत के दौरान, डांस के दौरान या फिर फोटो के दौरान अपने कीमती सामान को ख्याल जरूर रखें. चूंकि मैरिजहोम पर शातिरों की नजर रहती है. जरा सी असावधानी और आपका सामान गायब हो सकता है. सभी कार्यक्रम में अपने सामान का ध्यान दें. जहां-जहां भी थाना प्रभारी द्वारा इस तरह का अलाउंसमेंट किया गया वहां पर लोगों ने सतर्क होना शुरु कर दिया है.