- सहजनवां, खजनी, पिपराइच की घटनाएं

- ताले तोड़कर ले गए नकदी और ज्वेलरी

GORAKHPUR: देहात एरिया में चोरों ने जमकर उत्पात मचाया। पिपराइच, सहजनवां और खजनी एरिया में कई जगहों पर चोरी की। खजनी में चोरी करने पहुंचे एक संदिग्ध को लोगों ने पकड़ लिया। उससे पूछताछ करके पुलिस गिरोह तक पहुंचने की कोशिश में लगी है। हालांकि देर शाम तक पुलिस को कोई जानकारी नहीं मिल सकी थी।

मोबाइल शॉप का ताला तोड़ा

पिपराइच एरिया के चुंगी चौराहे पर ओम कंप्यूटर एंड अनंत ज्वेलर्स नाम से अनंत वर्मा की दुकान है। गुरुवार की देर शाम वह दुकान बंद करके घर चले गए। रात में मौका देखकर चोरों ने ताला तोड़ दिया। दुकान में रखी लैपटॉप, मोबाइल, सोने और चांदी की ज्वेलरी, डेढ़ हजार नकदी सहित करीब एक लाख रुपए का सामान चुरा लिया। शुक्रवार की सुबह ताला टूटा देखकर लोगों ने पुलिस को सूचना दी।

छत पर सोया परिवार, खंगाल ले गए घर

सहजनवां एरिया के बरवारखुर्द में चोरों ने महिला का घर खंगाल डाला। बरवारखुर्द गांव की सरीफुन निशा गुरुवार की रात छत पर सो रही थी। परिवार के अन्य सदस्य भी छत पर थे। रात में दो बजे के बाद पहुंचे चोर घर में घुस गए। घर में दो लाख के गहने और 20 हजार नकदी समेट कर फरार हो गए। सुबह होने पर सरीफुन नीचे गई तो सामान बिखरा देखकर चिल्लाने लगी।

चोरी की कोशिश में पकड़ा गया संदिग्ध

खजनी एरिया के कटघर चौराहे पर गुरुवार की रात चोरी की कोशिश हुई। इस दौरान लोगों ने एक संदिग्ध युवक को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस उससे पूछताछ करके चोरों के गिरोह तक पहुंचने की कोशिश में लगी है। कटघर निवासी चंदा यादव लोहे की चारपाई बेचते हैं। गुरुवार की रात तीन संदिग्ध युवक उनके घर में घुसने की कोशिश कर रहे थे। कुछ दूरी पर सो रहा टेंट हाउस का मालिक घनश्याम को भनक लग गई। उसके जगने पर चोरों ने मच्छरदानी का डंडा मारकर सिर फोड़ दिया। शोरगुल सुनकर चाय के दुकानदार सुभाष यादव और होटल के कर्मचारी रमेश को पीट दिया। पब्लिक के जुटने पर संदिग्ध युवकों ने भागने की कोशिश की। इस दौरान लोगों ने एक युवक को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया।