GORAKHPUR:

शहर में चोरों आतंक कम होने का नाम नहीं ले रहा है। बेखौफ चोर आए दिन दुकान और घर में चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे है लेकिन पुलिस उनपर अंकुश लगाने में नाकामयाब है। बुधवार की रात चोर कैंट इलाके में स्थित मंगल-मंगल शॉप में चोरी का प्रयास किए। वहीं, गोरखनाथ इलाके के हुमायूंपुर चौराहा स्थित दुकान और शाहपुर के झरना टोला में एक मकान को खंगाल ले गए। चोरी की वारदात की जानकारी लोगों को सुबह हुई।

सीसीटीवी खंगाल रही पुलिस

कैंट के टीडीएम चौराहे पर स्थित मंगल-मंगल शॉप के कर्मचारी गुरुवार की सुबह दुकान पर पहुंचे तो वह शटर में लगा एक ताला टूटा देख हैरान रह गए। उन्होंने इसकी सूचना शॉप के प्रोपराइटर नवल शाह को देने के साथ पुलिस को दी। चोर गैस कटर से ताला काटने का प्रयास किए थे लेकिन वह एक ही ताला तोड़ने में सफल रहे। सूचना पर कैंट इंस्पेक्टर मनोज पाठक, सीओ कैंट, एसपी सिटी मौके पर पहुंच गए। वह चोरों की शिनाख्त के लिए आसपास की दुकानों में लगे सीसी टीवी का फुटेज खंगालने में जुट गए। इस दौरान मौके पर पहुंचे व्यापारी नेता रमेश गुप्ता,बलराम अग्रवाल, राजेश निवानी, अजय जायसवाल आदि ने चोरी की घटनाओं पर आक्रोश जताया।

दुकान व मकान में भी चोरी

वहीं दूसरी चोरी की घटना गोरखनाथ के हुमायूंपुर चौराहे पर स्थित कृष्णानंद गुप्ता के कंचन श्रृंगार एण्ड गिफ्ट पैलेस की दुकान में हुई। वह सुबह शटर खोलकर दुकान में गए तो सामान बिखरा पड़ा था। चोर रोशनदान तोड़ कर दुकान के अंदर घुस कर नकदी समेत करीब डेढ़ लाख रुपए का सामान उठा ले गए थे। उन्होंने 100 नंबर पर चोरी की सूचना पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल शुरू कर दी। जबकि शाहपुर के झरना टोला दरगहिया निवासी चन्द्रजीत यादव के मकान में देवरिया के भटनी के बनकटा तिवारी निवासी अशोक सिंह किराए पर कमरा लेकर परिवार के साथ रहते हैं। वह शहर में एक प्राइवेट कंपनी में काम करते हैं। बुधवार की रात वह परिवार के साथ छत पर सोए हुए थे। परिवार के लोग सुबह उठ कर नीचे पहुंचे तो सामान बिखरा पड़ा था। उन्होंने चोरी की सूचना पुलिस को दी। पुलिस को दिए तहरीर में पीडि़त ने आठ हजार नकदी, एक एलसीडी टीवी, तीन मोबाइल समेत करीब डेढ़ लाख का सामान उठा ले जाने की जानकारी दी है।