- चोरी के आरोप में तीन को किया अरेस्ट

- तीन हजार नकदी, तमंचा, बाइक, चांदी का सिक्का बरामद

GORAKHPUR: कोतवाली पुलिस ने स्पेशल टीम की मदद से तीन चोरों को पकड़ा। चोरी के आरोपी साथ में गांजा रखकर चलते थे। चोरी के सामान से ज्यादा उनके पास गांजा की बरामदगी हुई। चोरों के खिलाफ चोरी करने, चोरी का माल रखने, गांजा रखने का मुकदमा दर्ज करके पुलिस ने जेल भेज दिया।

चोरी के माल से ज्यादा गांजा की बरामदगी

सैटर्डे को हट्ठी माई स्थान के पास पुलिस ने दबिश दिया। इस दौरान पुलिस ने तीन लोगों को अरेस्ट कर लिया। पूछताछ में उनकी पहचान कोतवाली एरिया के अली नगर उत्तरी निवासी मोहम्मद फजल उर्फ तौसीर, कुशीनगर जिले के कोतवाली, खड्डा बुजुर्ग निवासी विजय मिश्र और हाटा एरिया के वार्ड नंबर छह, तिवारी टोला निवासी करन तिवारी के रूप में हुई। पुलिस ने दावा किया कि तीनों शातिर चोर हैं। उनके पास से साढ़े सात किलो गांजा बरामद हुआ। बाइक, तमंचा और चांदी का सिक्का, तीन हजार नकदी भी मिला। चोरी के माल से ज्यादा गांजा बरामद होने को लेकर चोर भी हैरत में पड़ गए। पुलिस ने दावा किया कि मोहम्मद फजल उर्फ तौसीर शातिर चोर है। उसके खिलाफ कोतवाली और गोरखनाथ थानों में पांच से अधिक मामले दर्ज हैं।

पुलिस टीम में शामिल चर्चित सिपाही, खत्म हुई मियाद

चोरों को पकड़ने वाली टीम में एक चर्चित सिपाही शामिल है। पुलिस अफसरों की तरफ से बनी स्पेशल टीम का भी वह मेंबर है। सिपाही की करतूतों को जानने के बाद एक अफसर ने उसको गुडवर्क करने के लिए क्फ् दिसंबर तक समय दिया था। पुलिस सूत्रों का कहना है कि कोतवाली और गोरखनाथ में पोस्टिंग के बीच सिपाही खूब चर्चा में रहा। एसओजी में तैनाती के दौरान भी उसका नाम कई मामलों में उछला। एक मामले में उसको कई दिनों तक जिले से गायब भी रहना पड़ा। बावजूद इसके अफसरों ने उसे अपनी स्पेशल टीम में शामिल किया है। इससे गुडवर्क पर फर्जीवाड़े की छाया पड़ने की संभावना बढ़ गई है।

कोतवाली पुलिस ने तीन चोरों को अरेस्ट किया है। यदि किसी मामले में कोई फर्जीवाड़ा पाया गया तो संबंधित लोगों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। वारदात में शामिल रहने वालों को ही पुलिस अरेस्ट करके जेल भेजेगी।

रामकृष्ण भारद्वाज, एसएसपी