RANCHI: रांची-हजारीबाग रोड स्थित पितांबरा पैलेस के पास मां दुर्गा ट्रेडिंग व सिद्धि विनायक इंटरप्राइजेज फुटवियर नामक दो दुकानों से एस्बेस्टस तोड़कर लाखों की चोरी हो गई। घटना शुक्रवार देर रात की है। शनिवार की सुबह दुकान संचालक ने देखा तो मामले की जानकारी पुलिस को दी। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ की, लेकिन कोई जानकारी नहीं मिली। इस मामले में मां दुर्गा ट्रेडिंग के संचालक कुमुद रंजन सिंह और सिद्धि विनायक इंटरप्राइजेज फुटवियर के संचालक अजय नारायण तिवारी ने अज्ञात के खिलाफ खेलगांव ओपी में चोरी की प्राथमिकी दर्ज कराई है। ओपी प्रभारी मो तारिक ने बताया कि मामले की जांच चल रही है। आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

फुटवियर दुकान से 80 हजार की चोरी

सिद्धि विनायक फुटवियर के संचालक अजय ने बताया कि हर रोज की तरह शुक्रवार शाम को दुकान बंद कर घर चला गया। सुबह नौ बजे दुकान खोला तो देखा कि एसबेस्टस टूटा हुआ है। दुकान के कैश काउंटर से नकद 2500 और महंगे जूते-चप्पल गायब हैं। चोरों ने लगभग 70 से 80 हजार रुपए के सामान टपाए हैं।

दुकान में तीसरी बार चोरी

अजय नारायण तिवारी ने बताया कि पूर्व में भी उनकी दुकान में चोरी हो चुकी है। 5 फरवरी 2016 को कंप्यूटर, कैमरा, प्रिंटर, जेरोक्स मशीन, 26 रिपेयर मोबाइल और 35 मोबाइल फोन चोरी हुए थे। वर्ष 2017 में भी जेरोक्स मशीन, प्रिंटर और 30 मोबाइल फोन चोरी हुआ था। हालांकि, दोनों मामलों में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।