JAMSHEDPUR: मानगो थाना क्षेत्र स्थित कीर्तन बिहार के तीन और शारदा सिटी के पांच घरों में मंगलवार दोपहर को हुई क्भ् लाख की चोरी मामले में पुलिस की तफ्तीश जारी है, लेकिन ऐसा कोई सुराग चोर गिरोह के संबंध में पुलिस को नही मिल पाया है जो उसे गिरोह तक पहुंचा सके। पुलिस मान रही है कि रेकी कर चोर गिरोह ने घटना को अंजाम दिया है। गिरोह का कोई लोकल लिंक है जिनके पुख्ता सूचना के बाद ही चोरों ने वारदात को अंजाम दिया। शक और संभावना पर अलग-अलग पुलिस टीम काम कर रही है, लेकिन इसके बावजूद घटना के 7ख् घंटे बाद पुलिस के हाथ खाली है। शारदा सिटी फ्लैट में लगी सीसीटीवी फुटेज को खंगालने का कार्य जारी है। बुधवार देर रात एसएसपी अनूप टी मैथ्यू, सिटी एसपी प्रशांत आनंद समेत अन्य अधिकारियों ने शारदा सिटी फ्लैट पहुंचे वहां के लोगों और जिनके घर में चोरी हुई उन सभी से पूछताछ की। फ्लैट में काम करने वाले नौकर, सुरक्षाकर्मी और नौकरानी से पूछताछ हो रही है।

एक ही गिरोह का काम

कीर्तन बिहार और शारदा सिटी में कुल पांच फ्लैट में चोरी को एक ही गैंग ने अंजाम दिया है और चोरी करने वाले की संख्या दो-तीन है। शारदा सिटी की दो फ्लैट में सीसीटीवी फुटेज खंगाले जाने पर पुलिस को दो संदिग्ध युवक दिखे। इन दोनों ही युवक की तस्वीर को पुलिस टीम ने मानगो यूको बैंक के पीछे स्थित कीर्तन बिहार अपार्टमेंट में हुई चोरी के सुराग पाने को आस-पास के लोगों को दिखाई। आपार्टमेंट के सामने रहने वाले एक व्यक्ति युवकों की तस्वीर पहचान की बताया कि युवकों को कीर्तन बिहार अपार्टमेंट की ओर आते-जाते देखा था उस समय यह सोचा कि दोनों युवक टीवी मैकेनिक होंगे। इनमें एक युवक के कंधे में काले रंग की बैग टंगी थी।

जारी है पुलिस की छापामारी

चोरी की जांच में जुटी पुलिस टीम की निगाह मानगो से सटे कपाली ओपी, नीमडीह, तिरूलडीह और पुरुलिया के बलरामपुर की ओर है टीम की छापामारी इलाके में जारी है चोरी में पूर्व में जेल जा चुके दागियों को उठने का कार्य जारी है।

टेक्निकल सेल का सहारा ले रही पुलिस

चोरों तक पहुंचने को पुलिस टीम तकनीकी सेल का सहारा ले रही है। पुलिस शारदा सिटी और कीर्तन बिहार अपार्टमेंट के बीच मोबाइलों को ट्रैप कर रही है।