चोर ने घर से 25 लाख का सामान किया पार
kanpur@inext.co.in
KANPUR :नवाबगंज में मंगलवार को दिनदहाड़े चोरों ने कपड़ा कारोबारी के घर पर धावा बोलकर 25 लाख की चोरी की घटना को अंजाम दिया। घटना के वक्त कारोबारी अपने परिवार के साथ बेटे का तिलक का कार्यक्रम करने गए थे। डाकिया के घर पहुंचने पर वारदात का खुलासा हुआ.

सुबह तिलक चढ़ाने गए थे
कपड़ा कारोबारी मोहन लाल अग्रवाल आजाद नगर स्थित पुष्पा अपार्टमेंट के थर्ड फ्लोर में रहते हैं। उनके छोटे बेटे मुदित का मंगलवार को तिलक और शादी समारोह था। मोहन परिवार और रिश्तेदारों के साथ सुबह तिलक समारोह के लिए सिंहपुर स्थित पुरुषोत्तम ग्रीन पार्टी लॉन गए थे। दोपहर में एक डाकिया मोहन लाल के घर में डाक देने पहुंचा था। उसने देखा कि फ्लैट का गेट खुला है और सारा सामान बिखरा है। उसने फौरन सेकेंड फ्लोर निवासी अमित कपूर को जानकारी दी। अमित ने मोहन लाल को वारदात के बारे में बताया तो वह भतीजे संजीव और कुछ रिश्तेदारों के साथ फ्लैट पर पहुंच गए। मोहन लाल के मुताबिक चोरों ने 5 लाख रुपये की नगदी, 20 लाख की ज्वैलरी समेत अन्य सामान पार किया है। फोरेंसिक टीम ने मौके से फिंगर प्रिंट समेत अन्य सबूत जुटाए।

न सीसीटीवी और न ही चौकीदार
पुष्पा अपार्टमेंट में न तो सीसीटीवी कैमरे लगे थे और न ही वहां कोई चौकीदार था। पड़ोस के एक अपार्टमेंट में सीसीटीवी कैमरा लगा था, लेकिन उसकी रेंज में पुष्पा अपार्टमेंट नहीं था। फिर भी पुलिस सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगाल रही है कि शायद उससे कोई क्लू मिल जाए।

पुलिस को करीबी पर शक
पुलिस का कहना है कि बहुत कम लोगों के यहां दिन में तिलक की रस्म होती है। यह बात मोहन लाल के करीबी लोग ही जानते थे। इस वजह से वारदात में किसी करीबी पर शक है। इसके अलावा पुलिस के राडार में अपार्टमेंट में रहने वाले कुछ लोग भी है। इंस्पेक्टर का कहना है कि नौकर और अन्य लोगों से भी पूछताछ की जाएगी।

नए थानेदार को सलामी दी
नवाबगंज में एक दिन पहले ही इंस्पेक्टर संतोष सिंह ने चार्ज संभाला है। चौबीस घंटे भी नहीं बीते कि चोरों ने इतनी बड़ी वारदात कर उनको सलामी दे दी।