छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : बिजली विभाग द्वारा सौभाग्य योजना तहत दिए गए बिजली कनेक्शन का थर्ड पार्टी वेरिफिकेशन कराने के निर्देश डीसी अमित कुमार ने दिए हैं. शुक्रवार को जिला मुख्यालय में बिजली विभाग द्वारा किए गए कायरें की प्रगति की समीक्षा बैठक में उन्होंने बताया गया कि सौभाग्य योजना अंतर्गत जिले का शत-प्रतिशत विद्युतीकरण दिसंबर माह में ही कर दिया गया है.

खेती के लिए अलग कनेक्शन

जिला मुख्यालय में समीक्षा बैठक के दौरान उपायुक्त ने पदाधिकारियों को कैंप लगाकर किसानों को उनकी आवश्यकता अनुसार कनेक्शन देना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि किसानों को अलग से एग्रीकल्चर कनेक्शन हेतु किसी तरह की कोई परेशानी का सामना न करना पड़े. उपायुक्त ने कहा कि एग्रीकल्चर कनेक्शन के लिए अलग लाईन की व्यवस्था करने का भी निर्देश दिया. बैठक में मुख्य रूप से एडीसी, कार्यपालक अभियंता विद्युत बोर्ड समेत कई पदाधिकारी उपस्थित थे.

बिल कनेक्शन का जिम्मा सखी मंडलों को

जिले के उपायुक्त अमित कुमार ने जिले में सखी मंडल के माध्यम से बिजली बिल कलेक्शन का निर्देश दिया है. पदाधिकरियों को बिल कलेक्शन के लिए सखी मंडल के सदस्यों को आवश्यक प्रशिक्षण देने का भी निर्देश दिया. मौके पर उन्होंने बिजली की हो रही क्षतिपूर्ति के लिए भी कार्य करने का निर्देश दिया.