जल्‍दी ही आ रहा है बहुत कम कीमत वाला 360 डिग्री स्‍मार्ट लेंस
360 कैमरा से खींचे जाने वाला वीडियो जितने शानदार और चौंकाने वाले होते हैं, उन्‍हें बनाना भी लगभग उतना ही मुश्किल होता है। एक तो 360 डिग्री कैमरा काफी महंगा है और वह आसानी से उपलब्ध भी नहीं हो पाता। लेकिन अब एक ऐसा 360 डिग्री लेंस मार्केट में आ रहा है जिसे अपने स्मार्टफोन के कैमरे के ऊपर लगाकर आप 360 डिग्री वीडियो मजे से बना सकते हैं।

कैसे बनाएंगे 360 डिग्री वीडियो
अपने स्मार्टफोन पर 360 वीडियो बनाने के लिए आपको अपने फोन में यह खास 360 लेंस लगाना होगा। जिसका नाम है इंस्टा 360 नैनो जो कि आपके स्मार्टफोन को 360 डिग्री कैमरे में बदल देगा। फोन से 360 वीडियो बनाने के लिए आपको अपने फोन में इस लेंस से जुड़ी फिशबॉल मोबाइल ऐप भी इनस्टॉल करनी होगी। जिसके बाद आप अपने आसपास के बेहतरीन और अचंभित कर देने वाले 360 वीडियो बना पाएंगे। इंस्टा 360 नैनो बनाने वाली कंपनी का कहना है कि इस लेंस के सिस्टम में लगा खास फिशआई लेंस और मिरर यूजर को 360 वीडियो बनाने की एक बेहतरीन जुगाड़ देते हैं। लेंस को अपने iPhone में लगाकर आप हर तरह के 360 वीडियो डीएसएलआर कैमरा क्वालिटी के साथ शूट कर सकते हैं।

स्मार्टफोन जल्द बनेगा आपका सच्चा दोस्त क्योंकि वो आपकी महक सूंघकर ही अनलॉक हो जाएगा!

अभी आईफोन के लिए है उपलब्‍ध
वैसे आपको बता दें कि यह इंस्टा 360 नैनो लेंस फिलहाल सिर्फ iPhone के लिए उपलब्ध है और इंटरनेशनल मार्केट में इसकी कीमत $199 है। जिसमें कई सारे पार्ट्स शामिल हैं। जैसे इंटरनल माइक्रोफोन, LED इंडिकेटर, कैमरा शटर, फिश बॉल लेंस, कार्ड स्लॉट आदि। वैसे कंपनी ने अपने इस अनोखे 360 लेंस का शुरुआती प्राइस $99 रखा है यानी कि इंडियन रुपीस में लगभग ₹6500 रुपए। हां एक और बात इस अनोखे 360 लेंस को बनाने वाली कंपनी फिशबॉल ने आपने इस खास कैमरे को क्राउड फंडिंग प्रोजेक्ट के अंतर्गत डेवलप किया है। उम्मीद है कि कुछ ही महीनों में यह स्मार्ट लेंस और कम कीमत पर परचेस के लिए ऑनलाइन पोर्टल पर उपलब्ध होगा।

इस पावरबैंक से तो पूरे घर को बिजली मिल जाएगी, वो भी 12 सालों तक, कीमत उड़ा देगी होश

Technology News inextlive from Technology News Desk