इंडोनेशिया की है घटना
इंडोनेशिया में रहने वाले 11 साल के इस बच्चे का टियो सेटरियो है। इसके शरीर से दोनों हाथ और दोनों पैर गायब हैं। हाथ- पैर ना होने के बावजूद भी इसे एक एसी चीज की लत है जिसके लिए हाथों का होना तो शायद जरूरी ही है। इस मासूम को वीडियोगेम खेलने की लत है। लेकिन मजबूरी के चलते ये पसलियों और ठुड्डी की मदद से वीडियो गेम खेलता है। इस गेम में अपने दोस्तों को भी हरा देता है। अपने साथियों के बीच अपनी पहचान बनाने के लिए संघर्ष करता था।
वीडियो गेम खेलने का लती है बिना हाथ पैर वाला बच्‍चा
स्‍कूल भी जाता है टियो
टियो सेटरियो की मां मिमी बताती हैं कि सुबह नहाने के बाद से ही उनका बेटा वीडियो गेम खेलने में लग जाता है। जब तक उसके स्‍कूल टीचर उसे लेने के लिये नहीं आते हैं तक वह खेलता रहता है। स्कूल से आने के बाद ये फिर से वीडियोगेम खेलने में लग जाता है। शारीरिक चुनौतियों से लड़ रहा ये बच्चा स्कूल में अपने शिक्षकों का लाडला है। उसकी प्रिंसिपल बताती हैं कि दूसरी क्लास में होते हुए भी वह चौथी क्लास के मैथ्स के प्रश्न हल कर लेता है। पहले वह अपनी शारीरिक कमजोरियों की वजह से असुरक्षा की भावना से जूझता था।
वीडियो गेम खेलने का लती है बिना हाथ पैर वाला बच्‍चा
जन्‍म से नहीं है हाथ पैर
टियो के पिता बताते हैं कि टियो की देखभाल करने की वजह से हम कहीं जा भी नहीं पाते। अगर हम काम करेंगे तो इस बच्चे की देखभाल कौन करेगा। टियो की मां बताती हैं कि उन्हें प्रगनेंसी के दौरान अपने बच्चे की इस स्थिति के बारे में पता नहीं था और बेटे के जन्म के बाद भी उन्हें नहीं बताया गया कि उनके बच्चे के दोनों हाथ और पैर नहीं हैं। जब उन्हें पता चला तो उनके लिए अपने बच्चे की यह स्थिति स्वीकार करना मुश्किल हो गया। टियो की देखभाल करना मेरे लिए फुलटाइम जॉब बन गया है।
वीडियो गेम खेलने का लती है बिना हाथ पैर वाला बच्‍चा

Weird News inextlive from Odd News Desk

Weird News inextlive from Odd News Desk