कानपुर। भारत की किसी भी सड़क पर बाइक चला रहे हों, सेफ्टी के लिए हेलमेट बहुत जरूरी है। हालांकि बहुत सारे लोग हेलमेट पहनकर बाइक चलाने से कतराते हैं, लेकिन आने वाले दिनों में आपको कुछ ऐसे हेलमेट्स बाजार में दिखाई देंगे, जो इसके इस्तेमाल के अनुभव को पूरी तरह से बदलकर रख देंगे।

इस हेलमेट में है स्‍मार्टफोन,म्‍यूजिक,डिस्‍प्‍ले,कैमरा,ब्‍लूटूथ,ai और सेंसर,खरीदने के लिए हो जाएंगे क्रेजी

लाइव मैप हेलमेट
यह हाईटेक टेक्नोलॉजी से लैस स्मार्ट हेलमेट है। इसमें नेविगेशन के लिए आक्‍युमेंटेड रियलिटी (एआर) टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। ड्राइविंग के दौरान यह आपके सामने प्रोजेक्टेड कलर ट्रांसपेरेंट इमेज प्रस्तुत करता है, जिससे आपको स्ट्रीट के नाम, स्पीड, टर्न-बाय-टर्न डायरेक्शन आदि की जानकारी मिलती रहेगी। इससे ड्राइविंग के दौरान फोकस्ड रहने में मदद मिलेगी। कहां पर आपको बाइक स्लो करनी है और कहां पर अपनी स्पीड बढ़ा सकते है। यह सब आपको मैप पर दिखाई देता रहेगा।

इस हेलमेट में है स्‍मार्टफोन,म्‍यूजिक,डिस्‍प्‍ले,कैमरा,ब्‍लूटूथ,ai और सेंसर,खरीदने के लिए हो जाएंगे क्रेजी

कॉलिंग के साथ ही म्‍यूजिक और सेंसर्स का मिलेगा साथ
इस हेमलेट में वॉयस कंट्रोल, फोन कॉल्स और म्यूजिक सुनने के लिए माइक्रोफोन और स्पीकर्स, कैमरा, लाइट सेंसर आदि लगे हुए हैं। इसके सॉफ्टवेयर एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर बेस्ड हैं। साथ ही, इसमें कम विजिबिलिटी में भी क्लियर ईमेज दिखाई देगी। इतना नहीं, जिस तरह आप सिरी और गूगल असिस्टेंट को वॉयस कमांड देते हैं, उसी तरह हेलमेट को भी वॉयस के जरिए कंट्रोल कर पाएंगे। हालांकि अभी यह प्रोटोटाइप ही है, लेकिन इस साल इस हेलमेट के मार्केट में आने की उम्मीद है। अगर आप चाहें, तो इसकी वेबसाइट पर जाकर इसका प्री-ऑर्डर भी कर सकते हैं, जो फिलहाल डॉलर्स में है।

एंड्रॉयड फोन से विंडोज पीसी पर फाइल और ऐप ट्रांसफर करना हुआ सबसे आसान, जानिए तरीका

AI की हेल्‍प से 5 सेकेंड में हटाइए अपनी फेवरेट फोटो का बैकग्राउंड

Technology News inextlive from Technology News Desk