यह आदमी लॉटरी टिकट खरीदने के बाद घर में रखकर भूल गया

दरअसल अमेरिका के विर्जीनिया राज्‍य में रहने वाले Kretzer ने एक महीने पहले ही विर्जीनिया स्‍टेट लॉटरी का एक टिकट खरीदा था। कभी कभी लॉटरी खरीदने वाले इस व्‍यक्ति को लॉटरी का इनाम मिलने की कोई उम्‍मीद नहीं थी। तो उसने अपने इस टिकट को उठाकर अपनी अलमारी की एक ड्रॉर में रख दिया। तकरीबन एक महीने तक वो टिकट अलमारी में रखा रहा। एक दिन यूं ही अलमारी में कुछ सामान रखते उठाते वक्‍त जेफ क्रेटजर को वो टिकट दिखाई दे गया। तो उसने टिकट हाथ में लेकर उसे स्‍क्रैच किया। टिकट को स्‍क्रैच करने पर उसे 4000 डॉलर का अमाउंट दिखाई दिया। क्रेटजर कसे लगा चलो बहुत नहीं तो कुछ ही सही, पहली बार उसका एक इनाम निकला तो सही।

क्रेटजर ने टिकट पर लिखे हुए 3 जीरो मिस कर दिए थे

जब क्रेटजर ने अपने इनाम को लेकर लॉटरी कंपनी से बात की तो उसे पता चला कि उसकी जिंदगी ही बदल चुकी है। दरअसल क्रेटजर ने लॉटरी टिकट पर लिखे टोटल अमाउंट में 4 के बाद सिर्फ 3 जीरो ही देखे थे, बाकी के 3 जीरो स्‍क्रैच ही नहीं हुए थे। फाइनली क्रेटजर को पता चला किे उसने 4 हजार नहीं बल्कि 4 मिलियन डॉलर का इनाम जीता है। 4 मिलियन डॉलर का अमाउंट समझने में दिक्‍कत आ रही हो। तो हम बता देते हैं कि 4 मिलियन डॉलर इंडियन करेंसी में 26 करोड़ से ज्‍यादा बड़ा अमाउंट है। वैसे क्रेटजर ने जो लॉटरी टिकट खरीदा था, उसमें 20 डॉलर से लेकर 4 मिलियन डॉलर तक का इनाम था। यानि क्रेटजर ने सबसे बड़ा इनाम जीता।

इतना बड़ा इनाम देखकर डर गए थे क्रेटजर

इतना बड़ा इनाम जीतने वाले जेफ क्रेटजर बताते हैं कि इतना बड़ा इनाम जीतने पर पहले तो वो डर गए थे। इससे बड़ी बात यह है कि अगर वो समय पर अपना यह लॉटरी टिकट न देखते तो इतना शानदार इनाम उनसे छूट सकता था। क्रेटजर के लिए जीत का यह पल बहुत ही रोमांचक था, जिसे वो शब्‍दों में बयां नहीं कर सकते।

इनपुट: fox5sandiego.com

यह भी पढ़ें:

इस जापानी आईलैंड पर कीचड़ में मिला ऐसा खजाना जो पलट देगा वर्ल्‍ड इकॉनमी की तस्‍वीर!

अब तो हीरा भी हुआ मुलायम! मोड़ा और खींचा जा सकेगा रबड़ की तरह

घर से बिछड़ी 3 साल की मासूम की जान बचाने को यह कुत्‍ता रात भर बारिश के बीच देता रहा पहरा!

International News inextlive from World News Desk