इस स्‍मार्टफोन केस में लगे हैं माइक्रोफैन और सेंसर

कानपुर। आमतौर पर ज्यादा देर तक फोन पर वीडियो देखने या गेम खेलने पर फोन गर्म होने लगता है, और उसकी बैटरी भी बहुत तेजी से खत्म होती है। ऐसे में इन दोनों ही दिक्कतों से निपटने के लिए आ गया है एक ऐसा मोबाइल केस जिसमें मौजूद हैं कई हाईटेक सेंसर और माइक्रोफैन। जी हां डेलीमेल की रिपोर्ट बता रही है कि यह हाईटेक स्मार्टफोन केस कई सेंसर से लैस है जो यूजर को फोन के बढ़ते तापमान यानी हीट होने के बारे में अलर्ट करता रहता है। इसके अलावा इस फोन में लगे 2 माइक्रोफैन आपके स्‍मार्टफोन को लगातार ठंडा करते रहेंगे, ताकि वे कभी ओवरहीट न हो पाए।


इजराइली कंपनी ने बनाया दुनिया का पहला सफल थर्मल प्रोटेक्‍शन फोन केस

टेकस्‍पाट डॉट कॉम के मुताबिक Amited नाम की इजराइली-अमेरिकन कंपनी ने ही पहली बार एक थर्मल प्रोटेक्शन मोबाइल केस बनाया है। इस मोबाइल केस का नाम है ऑप्‍टीमल। यह केस अपने सेंसर्स द्वारा न सिर्फ फोन के अत्यधिक गर्म होने के बारे में ही यूजर को बताता है, बल्कि खुद ही उसे ठंडा भी कर देता है। फिलहाल इस इजराइली कंपनी का यह हाईटेक फोन केस ऐपल, सैमसंग, एचटीसी, सोनी और शाओमी जैसी कंपनियों के स्‍मार्टफोन को सपोर्ट करेगा।

स्‍मार्टफोन के लिए आ गया एसी! जो फोन की कूलिंग के साथ बढ़ाता है उसकी बैट्री लाइफ


फोन की बैट्री लाइफ को कैसे बढ़ाता है ये मोबाइल केस

डेलीमेल के मुताबिक यह हाईटेक स्‍मार्टफोन केस फोन को गर्म होने से बचा कर उसकी बैट्री लाइफ को भी बढ़ाता है और उसकी खपत को कम करता है। इसके पीछे की वजह यह है कि फोन का ज्यादा तापमान उसकी बैटरी की खपत को बढ़ा देता है। आमतौर पर मोबाइल कंपनियां फोन की बैट्री के लिए सबसे उचित तापमान होता है 15 डिग्री सेंटीग्रेड लेकिन जब आपके फोन का तापमान 35-40 या 45 डिग्री तक पहुंच जाए तो फोन की बैट्री तो बहुत तेजी से खर्च होगी। यह स्मार्टफोन केस ऐसी कंडीशन में आपके फोन को ओवरहीट होने से बचाता है, जिससे फोन की बैट्री लाइफ सामान्‍य से ज्‍यादा बढ़ जाती है और वो बिना हैंग या स्‍लो हुए बेहतर ढंग से परफॉर्म करता है।

फिलहाल यह स्‍मार्टफोन केस इंडीगोगो डॉट कॉम वेबसाइट से खरीदा जा सकता है, जिसका इंटरनेशनल मार्केट प्राइस फिलहाल बहुत ज्‍यादा है। उम्‍मीद की जा सकती है कि जल्‍दी ही ऐसे मोबाइल केस सस्‍ती कीमत पर भारत में भी उपलब्‍ध हो सकेंगे।

यह भी पढ़ें:

Google ने शुरु की WhatsApp जैसी सर्विस जो बिना फोन के भी सीधे कंप्यूटर से चलती है!

अब इंस्टाग्राम स्टोरी से कर सकेंगे शॉपिंग, मिलेगा अपने फेवरेट सेलेब्रिटीज जैसा लुक एंड स्‍टाइल!

इस कैमरे द्वारा देख सकेंगे दीवार के आर पार, फिल्मों का झूठ आज हो गया सच!

Technology News inextlive from Technology News Desk