-अंदर से बंद मकान में बिना कांच लगी विंडो से घुसे चोर

-सो रहे गृह स्वामी के गले से काट ली तीन तोला सोने की चेन

BAREILLY :

शहर के आउटर पर बसी कॉलोनियों के लोगों की छोटी सी लापरवाही भी उन्हें बड़ी मुसीबत में डाल सकती है. इसकी बानगी वेडनसडे रात पीलीभीत बाईपास रोड की गगन विहार कॉलोनी में देखने को मिली. लोहे की ग्रिल लगे मकान में बिना कांच लगी विंडो से चोर घर के अंदर दाखिल हुए और वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए.

बिना कांच की विंडो को बनाया रास्ता

फुटवियर व्यापारी जगत सिंह छह माह से गगन विहार कॉलोनी में किराए पर मकान लेकर रह रहे हैं. मकान में गेट से लेकर ऊपर तक सुरक्षा के लिहाज से लोहे की ग्रिल लगी है, लेकिन ग्रिल की विंडो में कांच नहीं लगा है. वेडनसडे रात लगभग ढाई बजे चोर दरवाजे के पास लगी ग्रिल के सहारे मकान के छज्जे पर चढ़े और फिर सीढि़यों पर लगी बिना कांच की विंडो में हाथ डालकर विंडो खोलकर अंदर दाखिल हो गए.

विंडो में नहीं लगी थी जाली

जिस कमरे में जगत सिंह पत्नी व अन्य सदस्यों के साथ सो रहे थे, उस कमरे के दरवाजे के ऊपर लगी विंडो में जाली भी नहीं थी. चोर इसी विंडो से हाथ डालकर दरवाजे की सिटकनी अंदर से खोल दी और वह घर में घुस गए.

एक लाख का माल ले गए

कमरे में दाखिल होने के बाद चोरों ने अंदर सो रहे जगत सिंह के गले में पहनी हुई लगभग साढ़े तीन तोला सोने की चेन काट ली. इसके बाद चोरों ने बेड की रैक खोलकर वहां रखे साढ़े बाहर हजार रुपए पर हाथ साफ कर दिया.

तमंचा दिखाकर धमकाया

चेन और नकदी उड़ाने के बाद चोर और भी माल समेटते, लेकिन इसी दौरान आहट होने पर जगत सिंह की पत्नी की आंख खुल गई. यह देखते ही कमरे में मौजूद चोर ने उन पर तमंचा तान दिया. तमंचा देखकर वह सहम गई और चुपचाप लेटी रहीं. इसके बाद चोर मकान से फरार हो गए. चोरों के जाने के बाद उन्होंने जगत सिंह को जगाया और पुलिस को सूचना दी.